May 19, 2024 : 5:41 AM
Breaking News
Uncategorized

ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ जल्द आएगी 7 सीटर ट्राइबर, मैनुअल वैरिएंट से 50 हजार रुपए ज्यादा हो सकती है कीमत

  • रेनो ट्राइबर के मैनुअल वैरिएंट में 5-स्पीड गियरबॉक्स दिया है
  • मैनुअल में चार वैरिएंट हैं, जिसकी कीमत 4.99 लाख रुपए से शुरू है

दैनिक भास्कर

May 11, 2020, 04:14 PM IST

रेनो अपनी एमपीवी (मल्टी पर्पज व्हीकल) सेगमेंट की पॉपुलर कार ट्राइबर को जल्दी ही ऑटोमैटिक वैरिएंट में लॉन्च करने वाली है। कंपनी इसे ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के 3 वैरिएंट में लॉन्च करेगी। इसके AMT वैरिएंट को ऑटो एक्सपो 2020 में डेब्यू किया था। कंपनी ने ये भी साफ किया है कि इसे 7 सीटर में लॉन्च किया जाएगा। बता दें कि ट्राइबर को कंपनी ने पिछले साल मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ लॉन्च किया था। 

5-स्पीड गियरबॉक्स मिलेंगे
ट्राइबर के मैनुअल वैरिएंट में 5-स्पीड गियरबॉक्स दिया है। अभी इसमें चार वैरिएंट आ रहे हैं, जिसकी कीमत 4.99 लाख रुपए से शुरू है। ये BS6 इंजन के साथ आती है। ऐसे में माना जा रहा है कि ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन में भी 5 गियरबॉक्स मिल सकता है। कंपनी ने ऑटो एक्सपो में जिस मॉडल को दिखाया उसके गियरबॉक्स की डिटेल शेयर नहीं की थी।

ट्राइबर के मौजूदा वैरिएंट की कीमत

नोट : ऐसा माना जा रहा है कि AMT वैरिएंट की कीमत मैनुअल वैरिएंट की तुलना में 50,000 रुपए तक ज्यादा हो सकती है। बता दें कि रेनो ने ट्राइबर की शुरुआती दो महीने में 10 हजार यूनिट बेची थीं।

ट्राइबर का स्पेसिफिकेशन

  • इसमें 1.0 लीटर का थ्री सिलेंडर पेट्रोल इंजन होगा जो 72 पीएस का पावर और 96 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। इसकी सीट को 100 से ज्यादा तरीके से एडजस्ट किया जा सकता है।
  • ट्राइबर की लंबाई 3990 एमएम, चौड़ाई 1739 एमएम और ऊंचाई 1643 एमएम होगी। इसमें 2636 एमएम का व्हीलबेस और 182 एमएम का ग्राउंड क्लीयरेंस है।
  • इसके डैशबोर्ड पर 8 इंच की इंफोटेनमेंट स्क्रीन मिलेगा जो एंड्रॉयड ऑटो, एपल कार प्ले और नेविगेशन को सपोर्ट करता है। इसमें 3.5 इंच का इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया है।
  • इसके बेस वैरिएंट में डुअल फ्रंट एयरबैग्स, एबीएस, रियर पार्किंग सेंसर्स, स्पीड वॉर्निंग जैसे सेफ्टी फीचर्स मिलेंगे। वहीं, टॉप वैरिएंट में रियर पार्किंग कैमरा और एयरबैग दिए हैं।

टिप्पणी दें