May 7, 2024 : 7:07 AM
Breaking News
राष्ट्रीय

सीएजी से कराई जाए प्राइवेट स्कूलों के खातों की जांच: एसोसिएशन

दैनिक भास्कर

Jun 19, 2020, 04:00 AM IST

फरीदाबाद. ऑल इंडिया पैरेंट्स एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष अशोक अग्रवाल ने सीएम  मनोहर लाल को पत्र भेज सरकार से 5000 करोड़  का राहत पैकेज मांग रहे हरियाणा के प्राइवेट स्कूलों के 5 साल के खातों की जांच व ऑडिट तथा  स्कूलों द्वारा सीबीएसई, शिक्षा नियमावली व हुडा नियमों के पालन की जांच सीएजी से कराने की मांग की है।

अग्रवाल ने पत्र में लिखा है उच्चतम न्यायालय ने अपने कई आदेश में कहा है और सीबीएसई व हरियाणा शिक्षा नियमावली में भी साफ तौर से  लिखा है कि स्कूल विद्या के मंदिर हैं। शिक्षा एक सोशल सर्विस है। इसका व्यवसायीकरण करना किसी भी दृष्टि से उचित नहीं है लेकिन स्कूल संचालक शिक्षा का पूरी तरह से व्यवसायीकरण कर रहे हैं।

उन्होंने कहा दिल्ली में भी प्राइवेट स्कूलों के खातों की जांच सीएजी से कराई गई थी। जांच के बाद इनके पास करोड़ों रुपए सरप्लस के रूप में मिले थे। इससे दिल्ली के स्कूल वालों को मय ब्याज के अभिभावकों को उनसे वसूली गई बढ़ी हुई फीस वापस करनी पड़ी थी। ऐसा हरियाणा में भी होना चाहिए।

हरियाणा अभिभावक एकता मंच के प्रदेश महासचिव कैलाश शर्मा, प्रदेश संरक्षक सुभाष  लांबा, जिला सचिव डॉ. मनोज शर्मा के अनुसार 17 जून को एक रिमाइंडर भेजकर हरियाणा सरकार को इस विषय पर कार्रवाई करने के लिए अनुरोध किया गया है।

Related posts

न डोभाल ने चीनी सैनिकों के भारत में घुसने की बात कही, न ही भारत ने पैंगोंग झील पर कब्जा किया

News Blast

22 साल की दलित युवती से दुष्कर्म, अस्पताल पहुंचने से पहले ही दम तोड़ा; मां ने बताया- आरोपियों ने बेटी की कमर और पैर तोड़ दिए थे

News Blast

पढ़ ले सरकार के ये नये दिशा-निर्देश, वरना छूट जाएगी फ्लाइट

News Blast

टिप्पणी दें