May 17, 2024 : 11:26 AM
Breaking News
राष्ट्रीय

फरीदाबाद की जेल में युवक की मौत; परिजनों ने चौकी पर पथराव किया, हत्या का आरोप लगाया

  • पुलिस का कहना है कि युवक ने जेल के अंदर पयजामे के नाड़े से फंदा लगाकर सुसाइड किया
  • मृतक के परिजनों का आरोप- चांदपुर चौकी इंचार्ज ने बेवजह युवक को फंसाया था

दैनिक भास्कर

Jun 18, 2020, 03:52 PM IST

फरीदाबाद (भोला पांडे). फरीदाबाद की नीमका जेल में गुरुवार को एक युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। इसकी सूचना जैसे ही मृतक के परिजनों व गांव शाहजहांपुर पहुंची तो आक्रोशित ग्रामीणों ने चांदपुर चौकी पर पथराव कर दिया। इसके साथ-साथ कुछ ग्रामीणों ने जेल के बाहर सड़क पर जाम लगा दिया। उन्होंने पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि युवक ने जेल में आत्महत्या नहीं की बल्कि पुलिस टॉर्चर के कारण उसकी मौत हुई है। पुलिस ने युवक के कोरोना पॉजिटिव होने की बात भी कही है। 

मृतक का भाई जेल के बाहर रोते हुए। 

जानकारी के मुताबिक, गांव शाहजहांपुर के सरपंच नाहर सिंह ने बताया कि 10 जून को शाहजहांपुर गांव व चांदपुर गांव के युवाओं के लिए एक दौड़ प्रतियोगिता का आयोजन हुआ था, जिसमें दोनों गांवों के युवाओं में किसी बात को लेकर विवाद हो गया था। गांव के बुजुर्गों के दखल के बाद मामला शांत हो गया।

आरोप है कि जब गांव शाहजहांपुर के युवा शाम को गांव में घूम रहे थे, तभी सिविल वर्दी में आए दो पुलिस कर्मचारियों ने उनके साथ मारपीट की और उन पर मुकदमा दर्ज करके गांव शाहजहांपुर के सोनू नामक युवक को 14 जून को गिरफ्तार कर उसे जेल भेज दिया। 

मृतक का बड़ा भाई सतपाल मामले की जानकारी देते हुए। 

गुरुवार को पुलिस ने ग्रामीणों को बताया कि सोनू ने जेल में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है और मृतक के घर के बाहर कोविड-19 की चेतावनी का स्टीकर भी चिपका दिया। ग्रामीणों ने कहा कि यह सारा षड्यंत्र पुलिस द्वारा रचा गया है। सोनू की मौत आत्महत्या नहीं बल्कि हत्या है और उसे कोरोना नहीं था। क्योंकि उनके गांव में किसी को यह बीमारी नहीं है। 

मामले की सूचना मिलते ही मौके पर डीसीपी जयवीर राठी भी पहुंचे और ग्रामीणों को समझाने का प्रयास करने लगे लेकिन ग्रामीणों ने कहा कि जब तक पुलिस कमिश्रर उन्हें आश्वासन देने नहीं आएंगे, तब तक वह नहीं हटेंगे। ग्रामीणों ने मांग रखी कि मृतक के शव को पीजीआई रोहतक में पोस्टमॉर्टम करवाया जाए और उच्चस्तरीय कमेटी से मामले की जांच हो। डीसीपी जयवीर राठी ने बताया कि फिलहाल मामले की ज्यूडिशयल जांच करवाई जाएगी, उसके बाद आगे की कार्रवाई होगी।

लोगों ने जेल के बाहर जोरदार प्रदर्शन किया, इसके साथ-साथ चांदपुर पुलिस चौकी पर पथराव भी किया। 

ये कहना है एसपी जेल का
एसपी जेल संजीव कुमार का कहना है कि मृतक सोनू ने बैरक के जंगले में अपने पायजामे के नाड़े से फांसी लगाई है। उन्होंने बताया कि 16 जून को सोनू नीमका जेल में लाया गया था और 17 की रात में ही उसने आत्महत्या कर ली। उसका कोविड-19 टेस्ट भी कराया गया था गुरुवार को जब उसकी रिपोर्ट आई तो वह रिपोर्ट में पॉजिटिव पाया गया था। 

Related posts

महाराष्‍ट्र में फैल रहा कोरोना का ओमिक्रॉन वेरिएंट, पिंपरी चिंचवड़ में मिले 6 संक्रमित

News Blast

होने वाले बच्चे का नाम भी सोच रहे थे, कोरोना के कारण टेस्ट नहीं करवा सकीं, चौथे महीने में बच्चे की पेट में ही मौत हो गई

News Blast

दैनिक भास्कर पर दबिश के विरोध में संसद ठप: राज्यसभा में विपक्ष ने भास्कर ग्रुप पर छापे के विरोध में नारेबाजी की, लोकसभा में भी हंगामा; दोनों सदन स्थगित

Admin

टिप्पणी दें