May 20, 2024 : 8:13 PM
Breaking News
बिज़नेस

ICICI होम फाइनेंस ने शुरू की अफोर्डेबल हाउसिंग लोन योजना, 7.98% ब्याज दर पर मिलेगा कर्ज

  • इस योजना के तहत अधिकतम 20 सालों के लिए लोन लिया जा सकता है
  • आप ऑनलाइन भी इस लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं

दैनिक भास्कर

Jun 18, 2020, 03:50 PM IST

मुंबई. ICICI होम फाइनेंस (ICICI HFC) ने सरल – अफोर्डेबल हाउसिंग लोन योजना शुरू की है। इस योजना को महिलाएं, कम और मध्यम आय वर्गों और सालाना अधिकतम 6 लाख रुपए तक की आमदनी वाले आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों को ध्यान में रखकर बनाया गया है। सरल अफोर्डेबल हाउसिंग लोन में ब्याज दर 7.98% से शुरू होता है।

20 सालों के लिए ले सकेंगे लोन
इस योजना के तहत अधिकतम 20 सालों के लिए लोन लिया जा सकता है। जिन ग्राहकों के पहले से लोन हैं वे भी अपने लोन को सरल अफोर्डेबल हाउसिंग लोन योजना में बदल सकेंगे।

ग्रामीण इलाकों में मिलेगा लोन
महिलाओं को घर का मालिक बनाने के उद्देश्य से सरल लोन योजना के तहत ग्रामीण इलाकों में 3 से 6 लाख रुपए तक के लोन के लिए घर महिला के नाम पर होना अनिवार्य किया गया है। 31 मार्च 2021 तक प्रधान मंत्री आवास योजना के तहत सरल लोन आवेदकों को हर घर के लिए 2.67 लाख रुपए तक की ब्याज सबसिडी भी मिल सकती है।

ऑनलाइन भी कर सकेंगे अप्लाई
इच्छुक ग्राहक किसी भी ब्रांच में जाकर केवाईसी कागजात, इनकम प्रूफ और घर के कागजात पेश करके लोन के लिए आवेदन दे सकते हैं। www.icicihfc.com पर लॉगइन करके भी लोन के लिए अप्लाई किया जा सकता है। 

ICICI ने लॉन्च की ‘Insta Flexicash’ स्कीम
ICICI बैंक ने अपने सैलरी अकाउंट कस्टमर्स के लिए ‘Insta Flexicash’ सुविधा लॉन्च की है। इस सुविधा के तहत सैलरी अकाउंट कस्टमर्स को ओवरड्रॉफ्ट के लिए मंजूरी तुरंत और पेपरलेस प्रक्रिया के जरिए मिलेगी। इस सुविधा का लाभ इंटरनेट बैंकिंग के जरिए लिया जा सकेगा। ओवरड्राफ्ट पर तुरंत मंजूरी मिल सकेगी और कस्टमर्स को 48 घंटों के अंदर इस ओवरड्राफ्ट सुविधा का लाभ मिल जाएगा। बैंक के अनुसार ओवरड्राफ्ट पर चुकाया जाने वाला ब्याज ग्राहक द्वारा ओवरड्राफ्ट की लिमिट में से इस्तेमाल किए गए अमाउंट पर ही लगेगा। 

Related posts

पिता को कोविड-19 इंश्योरेंस कवर से वित्तीय सुरक्षा दें, इससे बुरे समय में मिलेगी मदद

News Blast

शेयर मार्केट LIVE: सेंसेक्स 44600 और निफ्टी 13100 के पार; ऑटो और मेटल शेयरों में खरीदारी, टाटा मोटर्स का शेयर 3% ऊपर

Admin

रिलायंस AGM 2021:2024 तक 8 लाख नई नौकरियां देगा रिलायंस रिटेल, 1 करोड़ नए किराना पार्टनर जोड़े जाएंगे

News Blast

टिप्पणी दें