May 18, 2024 : 3:24 PM
Breaking News
राष्ट्रीय

कांग्रेस महासचिव मुकुल वासनिक बोले- सरकार गिराने वाले बिकाऊ थे, बचे हुए विधायक बहादुर, भाजपा ने सत्ता के लिए लोकतंत्र की हत्या कर दी

राज्यसभा चुनाव के सिलसिले में भोपाल आए कांग्रेस महासचिव औरमध्यप्रदेश के प्रभारी मुकुल वासनिक ने कहा कि पार्टी के सभी विधायक प्रशंसा के पात्र हैं।विधायकों ने जिस तरह से एकजुटता का परिचय दिया, वह सराहनीय है। मध्यप्रदेश में भाजपा ने लोकतंत्र की हत्या की है। प्रदेश मेंजनमत कीकांग्रेस सरकार को गिराने के लिए प्रलोभन का खेलखेला था, उसे आप लोगों ने नकार कर पार्टी के प्रति निष्ठा का प्रदर्शन किया। वासनिक प्रदेशप्रभारीबनने के बाद पहली बार भोपाल आए हैं। उन्होंने उम्मीद जाहिर की कि सभी विधायक भविष्य में भी इसी तरह एकजुटता का परिचय देंगे।

वासनिक ने सरकार गिराने वाले विधायकों को बिकने वाला बताया और बाकी बचे सदस्यों को बहादुर विधायक कहा है। उन्होंने कहा कि वे दोबारा प्रभारी बनकर मध्य प्रदेश आए हैं और बेहतर समन्वय के लिए काम करेंगे। सभी सजग करें कि राज्यसभा चुनाव में उनका मत बेकार नहीं हो। वासनिक ने विधायकों को कहा कि वे घबराएं नहीं। आप बिके नहीं और बहादुरी से परिस्थितियों का सामना किया तो पार्टी में आपको पूरा सम्मान मिलेगा। सरकार को वापस लाने का एक और अवसर मिला है तो सभी एकजुट होकर काम करें।

19 जून को विधानसभा में होगा मतदान

  • शुक्रवार को राज्यसभाकी तीन सीटों के लिए निर्वाचन विधानसभा परिसर में बनाए गए मतदान केंद्र में होगा। कांग्रेस ने दिग्विजय सिंह और फूल सिंह बरैया को प्रत्याशी घोषित किया है। भाजपा ने ज्योतिरादित्य सिंधिया और सुमेर सिंह सोलंकी को मैदान में उतारा है।
  • विधानसभा में कुल सीट 230 हैं, लेकिन 24 सीट रिक्त होने के कारण शेष सदस्यों की संख्या 206 है। इनमें से भाजपा के 107, कांग्रेस के 92, बसपा के दो, सपा के एक और चार निर्दलीय सदस्य हैं।
  • सदस्य संख्या के हिसाब से एक एक सीट पर भाजपा और कांग्रेस के प्रत्याशी की विजय सुनिश्चित है, लेकिन तीसरी सीट के लिए दोनों दलों में कांटे का मुकाबला होने के आसार हैं। अब सबकी निगाहें गैरभाजपाईऔर गैरकांग्रेसी सात विधायकों पर भी टिकी हुई हैं।

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें

कांग्रेस महासचिव और मध्यप्रदेश के प्रभारी मुकुल वासनिक।

Related posts

न्यूजीलैंड का क्लीन स्वीप कर टीम इंडिया ने बजाया इंग्लैंड का बैंड

News Blast

फरीदाबाद की जेल में युवक की मौत; परिजनों ने चौकी पर पथराव किया, हत्या का आरोप लगाया

News Blast

तेज बाइक चलाने से मना करने पर की फायरिंग

News Blast

टिप्पणी दें