May 5, 2024 : 9:12 AM
Breaking News
राष्ट्रीय

स्वास्थ्य ढांचे को बढ़ावा देने के लिए तैयार है दिल्ली सरकार- सिसोदिया

  • उपमुख्यमंत्री सिसोदिया ने शकूर बस्ती रेलवे स्टेशन पर स्थित 50 आइसोलेशन कोचों का किया निरीक्षण
  • दिल्ली सरकार कोविड-19 मरीजों के इलाज के लिए बेड उपलब्ध कराने की कर रही पूरी कोशिश
  • केंद्र सरकार की तरफ 500 रेलवे कोचों में से अभी 50 कोच दिए

दैनिक भास्कर

Jun 18, 2020, 04:23 AM IST

नई दिल्ली. उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बुधवार को शकूर बस्ती रेलवे स्टेशन पर स्थित 50 कोचों का निरीक्षण किया, जिन्हें आइसोलेशन सेंटर में बदल दिया गया है। दिल्ली सरकार ने कोविड-19 महामारी के खिलाफ अपनी लड़ाई तेज करते हुए रेलवे के डिब्बों, बैंक्वेट हॉल और होटलों को कोविड देखभाल केंद्रों में तब्दील कर अपने स्वास्थ्य ढांचे को बढ़ाने के लिए कमर कस लिया है।
 दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने शकूर बस्ती स्टेशन का निरीक्षण करके देखा कि क्या कोच को आइसोलेशन सेंटर में तब्दील करने पर वे मेडिकल स्टाफ के लिए मानकों के अनुसार सामान्य काम कर रहे हैं। दिल्ली में बेड की कमी के मद्देनजर केंद्र सरकार की तरफ 500 रेलवे कोचों में से अभी 50 कोच  प्रदान किए गए हैं। जैसा कि केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की अगुवाई में संपन्न हुई बैठक में तय किया गया था।

मेडिकल स्टाफ को गर्मी में पीपीई किट पहन काम करने के सकती है परेशानी 
सिसोदिया ने कहा कि कुछ दिन पहले, दिल्ली में गृहमंत्री अमित शाह के साथ बैठक हुई थी। बैठक में उन्होंने वादा किया था कि केंद्र सरकार दिल्ली सरकार को विशेष चिकित्सा कोच उपलब्ध कराएगा। हमें अब तक 800 बेड के साथ 50 कोच उपलब्ध कराए गए हैं। मैंने इन कोचों में उपलब्ध व्यवस्थाओं की जांच किया ताकि हम मरीजों को यहां भेजना शुरू कर सकें। लेकिन बढ़ते तापमान और गर्मी में भारी पीपीई किट पहन कर हमारे मेडिकल स्टाफ को काम करने के दौरान समस्या उत्पन्न हो सकती है।

हम इसके बुनियादी ढांचे को बढ़ाने का प्रयास कर रहे हैं और इसके समाधान की पूरी कोशिश कर रहे हैं, ताकि हम कर्मचारियों को तैनात करना शुरू कर सकें और इन आइसोलेशन सेंटरों में मरीजों को भर्ती कर सकें। सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली और केंद्र सरकार इस कोरोना वायरस के संकट से लड़ने के लिए एक साथ काम कर रहे हैं और उपचार के लिए आने वाले मरीजों को बिस्तर प्रदान करने के लिए मिलकर काम कर रहे हैं।

Related posts

कांग्रेस सांसद ने कहा- समाज को बांटने से देश कमजोर होता है, लेकिन ऐसा करने वाले खुद को राष्ट्रवादी बताते हैं

News Blast

सिंधिया गुट के 9 और नेता मंत्री बन सकते हैं; भोपाल से सारंग, इंदौर से मेंदोला, मालिनी गौड़ भी रेस में

News Blast

जिले में 24 घंटे में 394 नए मरीज मिले, एक दिन में रिकॉर्ड 328 ठीक हुए

News Blast

टिप्पणी दें