May 19, 2024 : 11:50 AM
Breaking News
राष्ट्रीय

एक महीने देरी के बाद अब मिड डे मील पहुंचाने का काम शुरू

दैनिक भास्कर

Jun 04, 2020, 07:03 AM IST

गुड़गांव. एक महीने के इंतजार के बाद सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले छात्रों के घरों तक मिड डे मील पहुंचाने का काम शुरू हो गया है। यह मिड डे मील पहले गत 12 मई तक दिया जाना था, लेकिन इस्कॉन संस्था तक राशन नही पहुंचने की वजह से यह अब जून के पहले सप्ताह में दिया जा रहा है। राशन के साथ-साथ बच्चों के घरों तक मिल्क पाउडर भी इस समय विभाग की ओर से मिल रहा है। दरअसल, इस्कॉन संस्था तक देर में राशन पहुंचने के कारण यह कार्य समय पर नहीं हो पाया।

इस्कॉन संस्था की ओर से प्रदेश के चार जिलों में मिड डे मील पहुंचाया जाता है और इन्हीं जिलों में घर-घर तक राशन पहुंचाने में इस समय देरी हुई है। जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी प्रेमलता यादव ने बताया कि फरुखनगर ब्लॉक से इसकी शुरुआत कर दी गई हैं। इस सप्ताह में सभी ब्लॉक में यह कार्य पूरा कर लिया जाएगा यह मिड डे मील एक मई से 30 जून तक का दिया जा रहा है। यह पहली बार है कि गर्मियों की छुट्टियों का राशन भी बच्चों को मिल रहा है। पिछले वर्षों तक एक जून से 30 जून तक छुट्टी होने के चलते बच्चों को राशन नहीं दिया जाता था।

Related posts

राष्ट्रीय प्रतिरोध दिवस पर प्रदर्शन:कर्मचारियों ने चेतावनी देते हुए कहा यदि सरकार ने मांगों का समाधान नहीं किया तो उन्हें आंदोलन तेज करना पड़ेगा

News Blast

सीहोर: सातवीं की छात्रा के साथ दुष्कर्म करने वाला अब भुगतेगा आजीवन कैद, अलग-अलग धाराओं में कोर्ट ने लगाया अर्थदंड

News Blast

कैंडिल बांटते-बांटते बन गया कैंडी बाबा, फिर सस्ते में सोना देने का लालच देकर 100 करोड़ की ठगी की

News Blast

टिप्पणी दें