May 15, 2024 : 5:49 PM
Breaking News
राष्ट्रीय

लॉकडाउन के कारण दिल्ली-एनसीआर में साइकिलिंग नहीं कर पा रहे थे साइकिलिस्ट, वर्ल्ड बाइसिकल डे पर फिर शुरू

  • नोएडा के अलग-अलग सेक्टरों के साइकिलिस्टों ने 30 किलोमीटर चलाई साइकिल
  • कोरोना से बचाव के लिए मुंह पर मास्क लगाकर निकाली साइकिल रैली

दैनिक भास्कर

Jun 04, 2020, 07:27 AM IST

नोएडा. बुधवार को वर्ल्ड बाइसिकल डे पर नोएडा में साइकिलिस्टों ने रैली निकाली। साइकिल रैली के जरिए साइकिलिस्ट ने इम्युनिटी मजबूत करने का संदेश दिया। रैली का आयोजन साइकिलिस्ट ग्रुप डेयर टू गियर फिटनेस ने किया। साइकिलिस्ट ने कोरोना से बचाव के तौर पर मुंह पर मास्क बांधा हुआ था। बुधवार सुबह नोएडा की सड़कों पर बहुत लंबे समय के बाद लोग साइकिल चलाते हुए दिखाई दिए।

साइकिल चलाने वाले लोग साइकिलिस्ट ग्रुप डेयर टू गियर फिटनेस के सदस्य थे। सभी सदस्य नोएडा सेक्टर 50 मार्केट में इकट्ठे हुए और वहां से सेक्टर 100,104,93 से होते हुए नोएडा ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे के एडवर्ट बिल्डिंग तक पहुंचे। इन्होंने करीब 30 किलोमीटर का सफर साइकिल के जरिए तय किया। इस रैली में दिल्ली और नोएडा के कई साइकिलिस्टों ने हिस्सा लिया। 

साइकिलिंग से व्यायाम के साथ-साथ मजबूत होता है इम्यूनिटी सिस्टम

साइकिलिस्ट राजीव सिंह ने बताया कि वह हर रोज 30 से 45 मिनट तक साइकिल चलाते थे, मगर जब से कोरोना ने दस्तक दी है और नोएडा में लॉकडाउन लगा है तब से वह घर में बंद थे। लेकिन अब लॉकडाउन खुलने के बाद अपनी दिनचर्या फिर से शुरू कर दी है। साइकिलिस्ट आरडब्ल्यूए सेक्टर-34 महासचिव धर्मेंद्र शर्मा ने कहा कि वर्तमान परिस्थितियों में साइकिल चलाना बहुत ही आवश्यक है। साइकिल चलाने से व्यायाम के साथ-साथ इम्यून सिस्टम ठीक तरीके से काम करता है। वैश्विक महामारी कोविड 19 से केवल इम्युनिटी सिस्टम को ठीक रखकर ही बचाव किया जा सकता है।

Related posts

24 घंटे में हरियाणा-झारखंड और गुजरात में ड्यूटी पर कुचले गए तीन दिलेर पुलिस अफसर

News Blast

राजधानी में अच्छी बारिश होने की संभावना: निजी मौसम एजेंसी स्काईमेट का 103 फीसदी वर्षा का पूर्वानुमान

Admin

MP News: गदर-2 का ऐसा जुनून, घरवालों को बिना बताए फिल्म देखने 170 KM दूर पहुंच गई तीन बच्चियां, परिजन हैरान

News Blast

टिप्पणी दें