May 7, 2024 : 9:41 AM
Breaking News
खेल

कोरोना के बीच बगैर दर्शकों के घरेलू मैदान पर उतरी बार्सिलोना, मेसी-फाती के गोल की बदौलत लेगानेस को हराया

  • बार्सिलोना क्लब 2017 में अपने घरेलू मैदान पर कैटेलोनिया अलगाववादी आंदोलन के कारण बगैर दर्शकों के खेला था
  • लियोनेल मेसी ने 69वें मिनट में पेनल्टी को गोल में बदला, यह उनके करियर का देश और क्लब के लिए 669वां गोल है

दैनिक भास्कर

Jun 17, 2020, 03:52 PM IST

स्पेनिश फुटबॉल लीग ला लिगा में बार्सिलोना ने बुधवार को लेगानेस को 2-0 से हराया। कोरोनावायरस के बीच बार्सिलोना ने यह मैच घरेलू मैदान कैंप नाउ में बगैर दर्शकों के खेला। मैच में अंसु फाती ने 42वें मिनट में पहला और फिर लियोनल मेसी ने 69 मिनट में पेनल्टी से दूसरा गोल किया। मेसी के करियर (क्लब और देश) का 699वां गोल था। 

कैंप नाउ की कैपेसिटी 99 हजार दर्शकों की है। बार्सिलोना इस मैदान इससे पहले 2017 में भी बगैर दर्शकों के मैच खेल चुका है। तब कैटेलोनिया अलगाववादी आंदोलन के कारण ऐसा किया गया था। उस मैच में बार्सिलोना ने लास पालमास को 3-0 से हराया था।

पॉइंट टेबल में बार्सिलोना टॉप पर
इस जीत के साथ बार्सिलोना 29 मैच में 64 अंक के साथ टॉप पर काबिज है। उसके और दूसरे नंबर की रियाल मैड्रिड के बीच 5 पॉइंट का अंतर है। इससे पहले शनिवार को कोरोना के कारण 3 महीने बाद मैदान पर उतरी बार्सिलोना ने मालोर्का को 4-0  से हराया था। टीम को अब शुक्रवार को सेविला के साथ उसके घरेलू मैदान पर खेलना है।

दर्शकों के भेजे वीडियो संदेश स्टेडियम में दिखाए गए
मैच के दौरान कोरोना से मरने वालों को श्रद्धांजलि देने के लिए स्टैंड पर बैनर और मोज़ाइक लगाए गए थे। फैन्स की ओर से भेजे गए वीडियो को स्टेडियम में स्क्रींस पर दिखाए गए। बैंड के जरिए मैच शुरू होने से शांति धुन बजाई गई थी।

Related posts

ब्रावो ने धोनी के लिए हेलिकॉप्टर-7 गाना शेयर किया, पत्नी साक्षी ने कहा- एक नए साल के साथ आप थोड़े और स्वीट-स्मार्ट हो गए

News Blast

दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम: 1.10 लाख की क्षमता वाला मोटेरा भारत-इंग्लैंड डे नाइट टेस्ट के लिए तैयार; टीमों के लिए 4 ड्रेसिंग रूम

Admin

दो टीम मुंबई-कोलकाता से मुस्तफिजूर रहमान को ऑफर, लेकिन बांग्लादेश बोर्ड ने टूर्नामेंट खेलने की मंजूरी नहीं दी

News Blast

टिप्पणी दें