May 6, 2024 : 5:21 PM
Breaking News
अन्तर्राष्ट्रीय

देश के बुरे हालात के लिए ट्रम्प पर भड़के ओबामा, कहा- कोरोना जैसी अराजक आपदा से निपटने के प्रयास अनैतिक और दागदार

  • पूर्व राष्ट्रपति ने अपने पूर्व कर्मचारियों से डेमोक्रेटिक राष्ट्रपति उम्मीदवार जो बिडेन का समर्थन करने की अपील की
  • अमेरिका में महामारी से अब तक 80 हजार से ज्यादा जान जा चुकी है, जबकि 13 लाख 47 हजार संक्रमित हैं

दैनिक भास्कर

May 10, 2020, 08:30 AM IST

वॉशिंगटन. कोरोनावायरस की वजह से अमेरिका दुनिया का सबसे प्रभावित देश है। पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने महामारी की वजह से देश के बुरे हालात के लिए राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने इसे अराजक आपदा करार दिया।

ओबामा के पूर्व कर्मचारियों के साथ बातचीत का वीडियो कॉल लीक 

अल जजीरा के मुताबिक, ओबामा के साथ शुक्रवार को हुई बातचीत का वेब कॉल लीक हो गया। इसका वीडियो सबसे पहले याहू न्यूज को मिला, जिसमें उन्होंने अपने पूर्व कर्मचारियों से नवंबर में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रेटिक उम्मीदवार जो बिडेन का साथ देने का आग्रह किया।

हमारी लड़ाई कई चीजों के खिलाफ है: ओबामा

ओबामा ने कहा कि हम जिन चीजों के खिलाफ लड़ रहे हैं, वह है स्वार्थी, पिछड़ा, विभाजित होना और एक-दूसरे को दुश्मन के रूप में देखना। यह सब अमेरिकियों की जिंदगी में गहराई से शामिल होता जा रहा है। इसी वजह से वैश्विक संकट के लिए उठाए जा रहे कदम अनैतिक और दागदार है। यह अच्छी सरकारों के साथ भी बुरा होता। यह पूरी तरह से एक अराजक आपदा रही है।

अमेरिका में महामारी से अब तक 80 हजार से ज्यादा जान जा चुकी है, जबकि 13 लाख 47 हजार संक्रमित हैं। कोरोना से निपटने में नाकाम रहने पर ट्रम्प प्रशासन की आलोचना की जा रही है। कहा जा रहा है कि राज्यों को अपने हाल पर छोड़ दिया गया है।

Related posts

पोम्पियो ने कहा- भारत और साउथ-ईस्ट एशिया में चीन के खतरे के चलते यूरोप से अमेरिकी सेना को शिफ्ट करेंगे

News Blast

अमेरिका में पटाखों से परेशान लोगों ने मेयर के घर के बाहर रातभर हॉर्न बजाया; सुबह नए नियम बन गए

News Blast

अमेरिका में फिर फायरिंग: ​​​​​​​कैलिफोर्निया के एक ऑफिस की बिल्डिंग में गोलीबारी; एक बच्चे समेत 4 की मौत; पुलिस की जवाबी कार्रवाई में संदिग्ध घायल

Admin

टिप्पणी दें