May 18, 2024 : 10:33 PM
Breaking News
बिज़नेस

ओयो छंटनी से प्रभावित अपने कर्मचारियों की मदद के लिए 130 करोड़ रुपए की ईएसओपी की घोषणा की, अप्रैल से ‘लीव विदाउट पे’ पर हैं कंपनी के हजारों कर्मचारी

  • रितेश ने कहा कि कंपनी के सभी प्रभावित कर्मचारी ईएसओपी के लिए पात्र होंगे
  • कर्मचारियों को वेतन में 25 फीसदी कटौती का फैसला स्वीकारने के लिए कहा गया था

दैनिक भास्कर

Jun 01, 2020, 10:50 PM IST

नई दिल्ली. हॉस्पिटैलिटी फर्म ओयो (OYO) कोविड-19 से प्रभावित अपने कर्मचारियों के लिए करीब 130 करोड़ रुपए खर्च करेगी। सोमवार को ओयो के संस्थापक रितेश अग्रवाल ने अपने कर्मचारियों को ईमेल भेजकर इसकी जानकारी दी है। ईमेल में कर्मचारियों के लिए कर्मचारी स्टॉक स्वामित्व योजना (ESOP) की घोषणा की बात कही गई है। 

कंपनी ने अपने ईमेल में कहा है, ‘ओयो के लिए दिखाए गए आपके प्यार और योगदान का मैं सम्मान करना चाहता हूं, इसलिए मैं आपको कंपनी में शेयरधारक और सह-मालिक बनाना चाहता हूं। मैं आपको बताना चाहता हूं कि सभी प्रभावित कर्मचारी ‘ओयोप्रन्योर्स’ (ओयो उद्यमी) करीब 130 करोड़ रुपए की ESOP योजना का लाभ उठाने के योग्य होंगे।’ कर्मचारियों को उन्हें दिए गए शेयर की जानकारी अलग-अलग ई-मेल पर दी जाएगी।’

‘लीव विदाउट पे’ पर हैं कंपनी के कुछ कर्मचारी 

हाल ही में कंपनी के संस्थापक और समूह के सीईओ रितेश अग्रवाल ने अपने कर्मचारियों को एक लेटर और वीडियो मैसेज में कहा था कि कंपनी वैश्विक स्तर पर कुछ संख्या में कर्मचारियों को बिना वेतन के छुट्टी पर भेज रही है। साथ ही कर्मचारियों को वेतन में 25 फीसदी कटौती का फैसला स्वीकारने के लिए कहा गया था। कंपनी ने प्रभावित कर्मचारियों की संख्या के बारे में कोई विवरण साझा नहीं किया था।

लेकिन कंपनी का फैसला हजारों कर्मचारियों को प्रभावित किया है। बता दें कि 25 मार्च से देशव्पायी लाॅकडाउन के चलते होटल और ट्रैवेल इंडस्ट्री पूरी तरह से ठप है, जिसका सीधा असर ओला और उबर सहित ओयो, जोमैटो, स्विगी जैसी कंपनियों पर पड़ा है।  

Related posts

हीरो की पॉपुलर HF डीलक्स के साथ महिंद्रा मोजो और टीवीएस स्कूटी हुई महंगी, लिस्ट में चेक करें नई कीमतें

News Blast

रिलायंस इंस्ट्रीज के राइट्स इश्यू का शेयर 690 रुपए पर एनएसई पर हुआ लिस्ट, 710 रुपए के स्तर को टच किया

News Blast

बैंक ऑफ महाराष्ट्र ने ग्राहकों को दिया तोहफा, लोन की ब्याज दरों में कटौती की

News Blast

टिप्पणी दें