May 8, 2024 : 9:22 AM
Breaking News
MP UP ,CG

गल्ला व्यापारी की मां व मेडिकल संचालक का दूसरा बेटा संक्रमित

दैनिक भास्कर

Jun 16, 2020, 08:37 AM IST

सागर. भास्कर संवाददाता | सागर 
सागर में सोमवार को 4 और केस सामने आए। इसमें विजय टॉकीज, पुरव्याऊ, पगारा और मोतीनगर निवासी मरीज शामिल हैं। वहीं स्वास्थ्य विभाग को भोपाल से दो और पॉजिटिव मरीजों की जानकारी मिली है। इनमें एक कटरा में मेडिकल स्टोर संचालक का बड़ा बेटा है। 6 केस सामने आने के बाद सागर में कुल पॉजिटिव मरीजों की संख्या 261 हो गई है। 
वहीं ट्रैफिक पुलिसकर्मी समेत 4 मरीज स्वस्थ्य होकर घर लौटे। इनमें केरवना निवासी ट्रैफिक पुलिसकर्मी के अलावा सदर के दो और एक मरीज तिलकगंज का शामिल है। सभी को 14 दिन तक होम क्वारेंटाइन रहने के निर्देश दिए गए हैं। इसके बाद अब तक डिस्चार्ज हुए मरीजों की संख्या 190 हो गई है।  वहीं 16 मौतें हो चुकी हैं। 

छोटे के साथ बड़ा बेटा भी गया था भोपाल, दोनों में भर्ती
तिली रोड निवासी कटरा में मेडिकल स्टोर का संचालक के छोटे बेटे के साथ 30 वर्षीय बड़ा बेटा भी कोरोना पॉजिटिव मिला है। दोनों भोपाल के चिरायु अस्पताल में भर्ती हैं। वहीं कोरोना से मृत हुए गल्ला व्यापारी की 70 वर्षीय मां भी पॉजिटिव निकली हैं। जानकारी के अनुसार सोमवार को पॉजिटिव मिले रामनगर पगारा निवासी 52 वर्षीय व्यक्ति को सांस लेने में तकलीफ के चलते बीएमसी के सारी वार्ड में भर्ती किया गया था, जहां हुई सैंपलिंग की रिपोर्ट पॉजिटिव मिलने के बाद अब मरीज को आईसीयू में शिफ्ट किया गया है। मरीज की हालत गंभीर बताई जा रही है। इसके अलावा पुरव्याऊ टौरी निवासी 48 वर्षीय पुरुष और मोतीनगर निवासी 48 वर्षीय पुरुष भी कोरोना के संक्रमण का शिकार हुए हैं। सभी को सर्दी और बुखार की शिकायत थी। इनकी सैंपलिंग रविवार को हुई थी और रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद सभी को बीएमसी के एचडीयू वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया है।

एक-एक व्यक्ति का डेथ ऑडिट होगा, कोई भी चूक बर्दाश्त नहीं की जाएगी: कलेक्टर

बीएमसी स्थित कोरोना वार्ड में भर्ती रहे लोगों का डेथ ऑडिट किया जा रहा है। चिकित्सा शिक्षा विभाग को यह जिम्मेदारी दी गई है। यह बात कलेक्टर दीपकसिंह ने कही। उन्होंने कहा कि अगर उपचार में जान-बूझकर चूक की गई है तो संंबंधित को परिणाम भी भुगतना होगा।  
भास्कर ने सोमवार को बीएमसी के कोरोना वार्ड में भर्ती रहे मरीजों को मौत से पहले दिए गए उपचार के बारे में एक खबर प्रकाशित की थी। इसमें बताया गया था कि कई मरीजों को आखिरी 24 घंटे में वेंटिलेटर और दो-चार दिन पहले ऑक्सीजन मुहैया कराई गई। कोरोना वार्डों की वर्किंग में माइक सिस्टम शामिल करने के प्रभारी डीन डॉ. आरएस वर्मा ने तीन दिन पहले ही सहायक अधीक्षक डॉ. एसपीसिंह को आदेश जारी कर दिए थे। लेकिन वार्ड में अब तक इस उपकरण का इंस्टॉलेशन नहीं हो पाया है। इस बारे में डॉ. सिंह का कहना है कि कोरोना संक्रमण के डर से इलेक्ट्रॉनिक्स उपकरणों के इंस्टॉलर तैयार नहीं हो रहे। फिर भी कॉलेज के एक जानकार कर्मचारी को इस काम में लगा दिया है। मंगलवार को वार्ड में ये सुविधा शुरु हो जाएगी। बता दें कि वार्ड में सीसीटीवी पैनल भी लगवाने का प्लान है ताकि परिजन अस्पताल से हटकर किसी अन्य हॉल मेें अपने मरीज को देख सकें।

Related posts

सीतापुर में डकैती, महिला की हत्या:बदमाश सुबह 4 बजे घर में घुसे, जागने पर परिवार के 4 लोगों को मारी गोलियां; एक की मौत, 3 गंभीर

News Blast

डेढ़ साल में 12 गांवों में 15 बार दबिश, 15 नाव, 3 बड़े जहाज, 7 जेसीबी और 4 ट्रैक्टर जब्त फिर भी खनन जारी

News Blast

रीवा में दो ओवर ब्रिज के नीचे मिले बम, पर्ची में लिखा था UP के सीएम योगी आदित्यनाथ का नाम

News Blast

टिप्पणी दें