April 23, 2024 : 10:40 PM
Breaking News
MP UP ,CG

इंजीनियरिंग, एलएलबी व अन्य विषयाें में स्नातक युवाओं काे स्मार्ट सिटी कराएगी इंटर्नशिप

दैनिक भास्कर

Jun 16, 2020, 08:38 AM IST

सागर. राष्ट्र निर्माण में युवाओं की महत्वपूर्ण भूमिका को रेखांकित करती केन्द्र सरकार की ट्यूलिप योजना के अंतर्गत सागर स्मार्ट सिटी लिमिटेड पात्र छात्रों को इंटर्नशिप कराएगी। सागर स्मार्ट सिटी कार्यालय में इस संबंध में सोमवार को एक बैठक हुई। स्मार्ट सिटी के मुख्य कार्यपालन अधिकारी राहुल सिंह राजपूत ने बताया कि द अर्बन लर्निंग इंटर्नशिप प्रोग्राम के तहत पोर्टल पर उन युवाओं के रजिस्ट्रेशन कराए जा रहे हैं जो कि ग्रेजुएशन कर चुके हैं। 
इंजीनियरिंग, बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन,  एलएलबी व अन्य विषयों में स्नातक युवाओं को देश की किसी स्मार्ट सिटी में इंटर्नशिप का मौका मिल सकता है। उनके चयन पर स्टाइपेंड के रूप में निश्चित राशि भी मिलेगी। सीईओ ने बताया कि इस योजना के संबंध में तैयार प्रजेंटेशन की समीक्षा करते हुए अधिकारी/कर्मचारी को निर्देशित 
किया गया है। अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद(एआईसीटीई) मानव संसाधन विकास मंत्रालय एवं आवास और शहरी विकास मंत्रालय की संयुक्त पहल पर यह योजना 4 जून से प्रारंभ की गई है। 
इस योजना का लक्ष्य देशभर के शहरी स्थानीय निकायों और स्मार्ट शहरों में नए स्नातकों को प्रशिक्षण के माध्यम से शहरी स्थानीय निकायों और स्मार्ट शहरों के कामकाज का व्यवहारिक अनुभव प्रदान करना है। ट्यूलिप कार्यक्रम के माध्यम से आधुनिक तकनीकों और नवीन तरीकों की मदद से शहरी स्थानीय निकायों में सुधार हेतु विचारों को उत्पन्न करने के लिए भारत के युवाओं को एक अवसर प्रदान किया जाएगा। सीईअाे राजपूत ने बताया कि यह योजना केवल भारतीय स्नातक छात्रों के लिए है। 

Related posts

एफबी पर किराना कारोबारी को दूसरे व्यापारी ने बता दिया कोरोना पॉजिटिव

News Blast

जेपी हॉस्पिटल में बताया लड़का हुआ, मामा ने फोटो खींचकर रिश्तेदारों को भेज दी; 20 मिनट बाद डॉक्टर बोले- गलती हो गई, आपके यहां लड़की हुई है

News Blast

एक साथ सात नए मरीज सामने आए, इनमें सभी प्रवासी; जिले में संक्रमित मरीजों की संख्या पहुंची 132

News Blast

टिप्पणी दें