May 15, 2024 : 3:07 AM
Breaking News
अन्तर्राष्ट्रीय

दुनिया के रेस्तरां अपना रहे सोशल डिस्टेंसिंग के रोचक तरीके, ताकि मनोरंजन के साथ सुरक्षा भी बनी रहे

  • जर्मनी: यहां के कैफे कोंडिटोआई ओथे में ग्राहकों को सोशल डिस्टेंसिंग कैप पहनाई जा रही
  • अमेरिका: यहां रेस्तरां में सीटों को भरने के लिए आदमकद पुतलों को बैठा दिया गया है

दैनिक भास्कर

May 16, 2020, 06:00 AM IST

श्वेरिन/स्टॉकहोम/रिचमंड. कोरोनावायरस ने हमारी लाइफस्टाइल को तो बदल ही दिया है। साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का मतलब भी अच्छे से समझा दिया है। कुछ देशों में लॉकडाउन का असर खत्म हो रहा है। रेस्तरां और दुकानें भी खुलने लगी हैं। ऐसे में दुनियाभर के रेस्तरां अनोखे तरीके अपना रहे हैं, ताकि सोशल डिस्टेंसिंग बनी रहे।

जर्मनी: सोशल डिस्टेंसिंग कैप पहना कर ग्राहकों को बैठा रहे

श्वेरिन. यहां के कैफे कोंडिटोआई ओथे में ग्राहकों को सोशल डिस्टेंसिंग कैप (टोपी) पहनाई जा रही है। इससे सोशल डिस्टेंसिंग का पालन अच्छे से हो रहा है। कैफे संचालक ने स्वीमिंग पूल नूडल्स से खास हेडगियर टोपियां बनवाई हैं, जिन्हें ग्राहकों को कुर्सी पर बैठने से पहले पहनाया जाता है।

स्वीडन: रस्सी से बंधी टोकरी से टेबल तक खाना पहुंचा रहे

स्टॉकहोम. स्वीडन के इस रेस्टोरेंट का नाम है ‘टेबल फॉर वन’। यहां एक टेबल पर सिर्फ एक व्यक्ति ही बैठ सकता है। खाने को ग्राहक की टेबल तक पहुंचाने के लिए भी अनोखा तरीका अपनाया गया है। रसोई से टेबल तक एक रस्सी बांधी गई है, जिस पर एक टोकरी लटकी है।

अमेरिका: ग्राहक को कंपनी देने आदमकद पुतले बैठाए

रिचमंड. अमेरिका में वर्जीनिया के एक रेस्तरां में सीटों को भरने के लिए आदमकद पुतलों को बैठा दिया गया है, ताकि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जा सके। यहां ऐसा इसलिए किया जा रहा है, क्योंकि पहले फेज में 50% ही रेस्तरां खोले जाएंगे।

Related posts

गालवन घाटी में हुई झड़प में चीनी यूनिट के कमांडिंग अफसर समेत 40 से ज्यादा सैनिक मारे गए; भारत के 4 जवानों की हालत गंभीर

News Blast

अर्जेंटीना में पहली बार संसद का वर्चुअल सेशन, स्क्रीन से चली संसद; न्यूजीलैंड में पाबंदी हटते ही रात में बाल कटवाने पहुंचे लोग

News Blast

तालिबान के आगे नर्म पड़ी अफगान सरकार:राष्ट्रपति अशरफ गनी बोले- तालिबान से सीधे बातचीत करने को तैयार, लड़ाई से नहीं निकलेगा इस परेशानी का हल

News Blast

टिप्पणी दें