April 30, 2024 : 11:33 PM
Breaking News
अन्तर्राष्ट्रीय

अर्जेंटीना में पहली बार संसद का वर्चुअल सेशन, स्क्रीन से चली संसद; न्यूजीलैंड में पाबंदी हटते ही रात में बाल कटवाने पहुंचे लोग

  • अर्जेंटीना में पहली बार संसद की कार्यवाही वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हुई, इसमें 72 में से 70 सांसद शामिल हुए
  • न्यूजीलैंड में बुध‌वार आधी रात को 51 दिनों से जारी लॉकडाउन खत्म हुआ तो लोग 12 बजते ही सैलून पर पहुंच गए

दैनिक भास्कर

May 15, 2020, 11:28 AM IST

ब्यूनस आयर्स/क्राइस्टचर्च. कोरोना प्रभावित अर्जेंटीना में पहली बार संसद की कार्यवाही वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हुई। इसमें 72 में से 70 सांसद यानी 97% उपस्थित रहे। इसके लिए संसद की इमारत में दो बड़ी स्क्रीन लगाई गई। दो कनेक्शन लिए गए। पहली स्क्रीन भाषण और वोटिंग के लिए थी। जबकि दूसरी स्क्रीन सांसदों के रजिस्ट्रेशन और उनकी पहचान प्रमाणित करने के लिए लगाई गई थी।

सत्र के दौरान कुछ सांसद ही सदन में मौजूद थे। इन सभी ने भी सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा पालन किया। अजेंटीना में अब तक कोरोना के 6879 मामले सामने आए हैं। जबकि इससे 344 लोगों की मौत हो चुकी है। यहां 2385 लोग ठीक हो चुके हैं। दुनिया के 23 देशों में संसद के सत्र, पैनल मीटिंग इसी तरह वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए आयोजित की जा रही हैं।

सत्र के दौरान कुछ सांसद ही सदन में मौजूद थे। इन सभी ने भी सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा पालन किया।

न्यूजीलैंड: पिछले तीन दिन में कोई नया केस नहीं, 1497 संक्रमित

न्यूजीलैंड में गुरुवार को लगातार तीसरे दिन कोरोना का कोई नया मामला सामने नहीं आया। इससे पहले बुध‌वार आधी रात को 51 दिनों से जारी लॉकडाउन खत्म कर दिया गया। लोग 12 बजते ही वेलिंगटन, क्राइस्टचर्च समेत कई शहरों में हेयर सैलून पर पहुंच गए थे।

सरकार ने लोगों से आग्रह किया है कि देश में मॉल, दुकानें और रेस्तरां खोले जा रहे हैं लेकिन, नागरिकों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा। एक स्थान पर 10 से अधिक लोगों के इकट्ठा होने पर पाबंदी होगी। पीएम जसिंदा अर्दर्न ने कहा है कि देश वायरस के कारण सबसे अधिक चुनौतीपूर्ण आर्थिक स्थितियों का सामना कर रहा है।

उन्होंने कहा,‘न्यूजीलैंड में शीतकाल बेहद मुश्किलों भरा होने वाला है पर हर शीत ऋतु के बाद वसंत आता है और अगर हम सही निर्णय लेते हैं तो हम न्यूजीलैंड के निवासियों को वापस काम पर ले जा सकते हैं, हमारी अर्थव्यस्था फिर से तेजी से चल पड़ेगी।’ न्यूजीलैंड कोरोना को काबू रखने में बहुत हद तक कामयाब रहा है। यहां 1497 मामले हैं। वहीं अब तक सिर्फ 21 लोगों की मौत हुई है।

 रात 12 बजते ही बड़ी संख्या में लोग हेयर सैलून पहुंच गए।

Related posts

​​​​​​​सीआईसीए की बैठक में भारत ने कहा-आतंकवाद पर लुकाछिपी छोड़े पाकिस्तान, कश्मीर भारत का अभिन्न हिस्सा था और रहेगा

News Blast

ब्लैक लाइव्स मैटर का एक साल: पुलिस अफसर ने जॉर्ज फ्लॉयड की गर्दन 8 मिनट तक घुटने से दबाए रखी थी, जॉर्ज के आखिरी शब्द थे- मैं सांस नहीं ले पा रहा हूं

Admin

पाकिस्तान के सूचना मंत्री ने कहा- प्रधानमंत्री इमरान टिकटॉक पर बैन लगाना चाहते हैं, इसकी वजह से मुल्क में रेप के मामले बढ़ रहे हैं

News Blast

टिप्पणी दें