May 5, 2024 : 3:46 PM
Breaking News
अन्तर्राष्ट्रीय

चीनी राजदूत डू वेई अपने घर में मृत मिले, शुरुआती जांच में मौत के पीछे किसी साजिश के संकेत नहीं

  • इजराइल में चीन के राजदूत डू वेई (57) तेल अवीव के उपनगरीय इलाके हर्जलिया स्थित अपार्टमेंट में रहते थे
  • वेई इसी साल फरवरी में इजरायल में चीन के राजदूत नियुक्त किए गए थे, इससे पहले वे यूक्रेन में सेवाएं दे चुके थे

दैनिक भास्कर

May 17, 2020, 04:34 PM IST

तेल अवीव. इजराइल में चीन के राजदूत डू वेई (57) की मौत हो गई है। रविवार को वो अपने अपार्टमेंट में मृत पाए गए। वेई तेल अवीव के उपनगरीय इलाके हर्जलिया में रहते थे। पुलिस मामले की जांच कर रही है। शुरुआती जांच में किसी तरह की साजिश की बात सामने नहीं आई। 

एक स्थानीय न्यूज चैनल ने हॉस्पिटल सूत्रों के हवाले से कहा- वेई की मौत नींद के दौरान प्राकृतिक वजहों से हुई।

फरवरी में  इजराइल पहुंचने पर सेल्फ आइसोलेट हुए थे वेई

डू वेई शादीशुदा और एक बेटे के पिता थे। हालांकि, उनका परिवार फिलहाल इजराइल में नहीं है। उन्हें फरवरी में राजदूत नियुक्त किया गया था। इससे पहले वे यूक्रेन में चीन के राजदूत थे। 15 फरवरी को वे चीन से इजराइल पहुंचने के बाद वो नियमों के तहत दो हफ्ते आइसोलेट रहे थे।

चीन का बचाव किया था

पिछले दिनों एक इंटरव्यू में वेई ने कहा था- कोरोना को लेकर दुनियाभर में चीन को बली का बकरा बनाया जा रहा है। इतिहास में कई बार ऐसा हुआ है जब लोगों के एक विशेष समूह को महामारी फैलाने के लिए जिम्मेदार ठहराया गया है। यह गलत है। महामारी पूरी दुनिया की दुश्मन है। इससे मिलकर लड़ा जाना चाहिए।

Related posts

अब घराें का आर्किटेक्चर बदलेगा; अधिक स्टाेरेज और स्मार्ट टेक्नाेलाॅजी की मांग बढ़ेगी, डाइनिंग रूम होगा दफ्तर, लाेग ज्यादा वेंटिलेशन चाहेंगे

News Blast

लैटिन अमेरिका और कैरिबियाई देशों में 20 लाख से ज्यादा मामले, सऊदी अरब में आज से कर्फ्यू हटाया गया; दुनिया में अब तक 89.64 लाख संक्रमित

News Blast

इटली में पीएम मोदी

News Blast

टिप्पणी दें