May 15, 2024 : 4:05 PM
Breaking News
राष्ट्रीय

मुंबई में अंतिम संस्कार किया गया; सुनील शेट्‌टी, विवेक ओबेरॉय, श्रद्धा कपूर और कृति सेनन मौजूद रहे

  • परिजन पटना लाना चाहते थे शव, लेकिन लॉकडाउन के कारण इजाजत नहीं मिली
  • सुशांत के मामा ने न्यायिक जांच और पूर्व सांसद पप्पू यादव ने सीबीआई जांच की मांग की
  • निर्देशक शेखर कपूर के ट्वीट से उठे सवाल- किनकी वजह से सुशांत तनाव में थे?

दैनिक भास्कर

Jun 15, 2020, 05:29 PM IST

मुंबई. बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत का मुंबई के विले पार्ले श्मशान घाट पर अंतिम संस्कार कर दिया गया। उन्हें पिता केके सिंह और बहनों ने मुखाग्नि दी। इस दौरान उनके चचेरे भाई विधायक नीरज सिंह बबलू मौजूद रहे। अंतिम संस्कार में एक्ट्रेस कृति सेनन, श्रद्धा कपूर और राजकुमार राव, एक्टर सुनील शेट्‌टी, विवेक ओबेरॉय वरुण शर्मा,अर्जुन बिजलानी और कई टीवी कलाकार भी शामिल हुए। 

अंतिम संस्कार में कुल 25 लोग शामिल हुए। परिवार अस्थियां पटना ले जाया गया। वहां उन्हें गंगा में विसर्जित किया जाएगा। पोस्टमॉर्टम के बाद सुशांत की पार्थिव देह को कूपर हॉस्पिटल में रखा गया था। यहीं से अंतिम यात्रा निकाली गई। भाई नीरज ने कहा कि परिवार पटना में अंतिम संस्कार करना चाहता था, लेकिन कोरोना महामारी के कारण प्रशासन ने अनुमति नहीं दी। 

कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई

सुशांत की कोराना जांच भी कराई गई थी, जिसकी रिपोर्ट निगेटिव आई। पोस्टमार्टम सामने आया है कि फंदे से लटकने के कारण मौत हुई। शरीर पर चोट या जोर-जबर्दस्ती के निशान नहीं। 

अभिनेत्री कृति सेनन विले पार्ले श्मशान घाट पहुंचीं।
अभिनेत्री श्रद्धा कपूर भी विले पार्ले श्मशान घाट पहुंचीं।
विवेक ओबेरॉय ने भी सुशांत को श्मशान घाट पहुंचकर अंतिम विदाई दी।
एक्टर सुनील शेट्‌टी भी सीधे विले पार्ले श्मशान घाट पहुंचे।
सुशांत की पार्थिव देह। इसे कूपर हॉस्पिटल से विले पार्ले श्मशान घाट ले जाया गया।
सुशांत की फ्रेंड रिया चक्रवर्ती सुबह कूपर हॉस्पिटल पहुंचीं। यहां सुशांत का शव रखा गया गया था। इस मामले में पुलिस रिया से पूछताछ करेगी।
सुशांत के परिवार के 4 सदस्य पटना से मुंबई पहुंचे। मुंबई एयरपोर्ट से बाहर निकलते सुशांत के पिता केके सिंह (नीली टी-शर्ट में)। उनके साथ सुशांत के चचेरे भाई नीरज कुमार बबलू (सफेद शर्ट में) हैं। 

शेखर कपूर के ट्वीट से सब हैरान

निर्देशक शेखर कपूर ने लिखा, ‘‘मैं जानता था कि तुम किस दर्द से गुजर रहे हो। मैं जानता था उन लोगों की कहानी, जिन्होंने तुम्हें इतनी बुरी तरह निराश किया कि तुम मेरे कंधे पर सिर रखकर रोया करते थे। काश मैं पिछले 6 महीनों में तुम्हारे आस-पास रह पाता, काश तुम मुझसे बात कर पाते। तुम्हारे साथ जो हुआ वह तुम्हारा नहीं, बल्कि उन लोगों के कर्मों का फल है। #SushantSinghRajput’’

कहीं लॉकडाउन ने तनाव तो नहीं बढ़ाया?

34 साल के सुशांत ने रविवार सुबह बांद्रा स्थित अपने फ्लैट में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली थी। मौके से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला। पुलिस को सुशांत के कमरे से एक फाइल मिली है, जिससे पता चलता है कि वह छह महीने से डिप्रेशन का इलाज करा रहे थे। माना जा रहा है कि इस बीच लॉकडाउन की वजह से वे शायद अपने डॉक्टर के पास नहीं जा पाए। सुशांत के मामा ने इस मामले की न्यायिक जांच की मांग की है। उधर, जन अधिकार पार्टी के नेता और पूर्व सांसद पप्पू यादव ने सीबीआई जांच की मांग की है।

देर रात दोस्त को और सुबह बहन को फोन किया था
जानकारी के अनुसार, सुशांत ने शनिवार रात 12:45 बजे अपने एक एक्टर दोस्त को कॉल किया, लेकिन उसने रिसीव नहीं किया। रविवार सुबह सुशांत उठे। उन्होंने करीब 9 बजे जूस पिया। इसके बाद मुंबई में ही रहने वाली अपनी बहन को फोन किया, फिर बेडरूम में चले गए। दोपहर 12:30 बजे उनके कुक ने लंच के लिए कई बार दरवाजा खटखटाया। मोबाइल पर कॉल किया। जब कोई जवाब नहीं मिला तो उनकी बहन को फोन लगाया। बहन के आने के बाद चाबी वाले को बुलाकर बेडरूम का दरवाजा खोला गया। अंदर सुशांत की लाश लटकी मिली।

शव की फोटो शेयर करने वालों पर कार्रवाई होगी
सोशल मीडिया पर सुशांत के शव की फोटो वायरल हो रही हैं। इसे देखते हुए महाराष्ट्र पुलिस की साइबर सेल ने चेतावनी जारी की है। साइबर सेल की तरफ से कहा गया है कि सुशांत के शव की फोटो शेयर करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

भाई ने कहा- नवंबर-दिसंबर तक शादी होने वाली थी

सुशांत के भाई नीरज ने कहा कि हाथ से फिल्म जाना आत्महत्या की वजह नहीं हो सकती है। सुशांत किसी तरह की फाइनेंशियल क्राइसिस से भी नहीं गुजर रहे थे। उन्होंने यह भी कहा कि सुशांत की शादी नवंबर-दिसंबर में होने वाली थी। 

Related posts

रन चेज करते हुए आखिरी 5 ओवर में रिकॉर्ड 86 रन बने; धोनी एक टीम को 100 मैच जिताने वाले पहले कप्तान, एक मामले में संजू सैमसन से पीछे

News Blast

JEE मेन्स, JEE एडवांस और NEET भी पोस्टपोन, अब 1 से 27 सितंबर के बीच होंगी तीनों परीक्षाएं

News Blast

इंच दर इंच कब्जा करने वाला चीन 2 किलोमीटर पीछे हटा; क्या इस महीने कोरोना का आंकड़ा 12 लाख के पार चला जाएगा?

News Blast

टिप्पणी दें