May 5, 2024 : 7:53 PM
Breaking News
राष्ट्रीय

पहले 10 से 49 बेड वाले नर्सिंग होम को कोरोना पेशेंट के इलाज अनुमति दी, रविवार को आदेश वापस लिया

  • ईएनटी, डायलिसिस केंद्रो, प्रसूति गृहों और आईसीएफ केंद्रों को छूट

दैनिक भास्कर

Jun 15, 2020, 04:00 AM IST

नई दिल्ली. बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामलों के बीच दिल्ली सरकार ने 10 से 49 बेड की क्षमता वाले सभी छोटे व मध्यम मल्टी स्पेशिएलिटी नर्सिंग होम को कोविड-19 नर्सिंग होम घोषित किया है। इस संबंध में सरकार ने शनिवार को आदेश जारी किए। जिसके अनुसार आंख, नाक, कान एवं गले (ईएनटी) का इलाज करने वाले केंद्रों, डायलिसिस केंद्रों, प्रसूति गृहों और आईवीएफ केंद्रों को ही इससे फिलहाल छूट दी गई है।  

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को ट्वीट कर कहा कि दिल्ली सरकार के इस निर्णय से 5 हजार से अधिक और बेड दिल्ली में कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए उपलब्ध हो जाएंगे। अगले कुछ दिनों में हमारे अधिकारी हर नर्सिंग होम के मालिक से बात करके उनकी समस्याओं को भी दूर करेंगे।

सरकार की तरफ से शनिवार को जारी आदेश में कहा नर्सिंग होम संचालकों को आदेश जारी होने के बाद तीन दिन के अंदर अपने कोविड-19 के लिए बेड तैयार करना होगा और ऐसा नहीं करने पर उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। हालांकि रविवार को सरकार ने अपने इस आदेश को वापस ले लिया। इस संबंध में नर्सिंग होम के मेडिकल सुपरिटेंडेंट डॉ. आरएन दास ने आदेश जारी किए।

स्काउट गाइड, एनसीसी एनएसएस और एनजीओ सदस्य होंगे वॉलंटियर 

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा कि कई समाजसेवी संस्था कोरोना से इस लड़ाई में पूरी सतर्कता और सहभागिता के साथ अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन कर रहे हैं। इसी के मद्देनजर स्काउट गाइड एनसीसी एनएसएस और अन्य स्वयंसेवी संस्थाओं के सदस्यों को हेल्थ वॉलंटियर के तौर पर जोड़ा जाएगा। इससे दिल्ली को राहत मिलेगी।

गृहमंत्री शाह के साथ सीएम की बैठक पर  कांग्रेस की  आपत्ति

कोरोना संक्रमण को लेकर रविवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गृह मंत्री अमित शाह के साथ हुई बैठक को लेकर दिल्ली कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष चौधरी अनिल कुमार ने वीडियो जारी कर अपनी आपत्ति दर्ज कराई है। चौधरी ने कहा कि बंद कमरे में बैठकर मीटिंग करने से कोई हल नहीं निकलेगा।  इसके लिए सरकार को जमीन पर उतरना हाेगा। चौधरी अनिल कुमार ने कहा कि सीएम उपराज्यपाल के आवास पर नहीं जाएंगे, कांग्रेस के द्वारा दिए गए सुझाव पर अमल नहीं करेंगे। 

Related posts

हैदराबाद ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया; चेन्नई में रायडू की वापसी, ब्रावो का सीजन में पहला मैच

News Blast

केजरीवाल का देहरादून दौरा:विस चुनाव के दौरे पर आज देहरादून जाएंगे अरविंद केजरीवाल

News Blast

नीतीश यहां झंडा फहराने गए थे, भाषण दिया, लौट गए; लालू तो पानी का टैंकर लाते और गंदगी में सने बच्चों को नहलाते थे

News Blast

टिप्पणी दें