May 6, 2024 : 2:13 PM
Breaking News
लाइफस्टाइल

लॉकडाउन के चलते बेटे ने 104 वर्षीय मां का उठावना एफबी पर लाइव किया

  • लोगों ने ऑनलाइन दी सांत्वना
  • अचानक आया विचार ऑनलाइन का

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 04:45 PM IST

गांधीधाम. लॉकडाउन के चलते कितने ही बदलाव आए हैं। तहसील के अंतरजाल गांव में बेटे ने टेक्नालॉजी के माध्यम से फेसबुक लाइव कर मां का उठावना किया।

अचानक आइडिया आया

अंतरजाल गांव में 104 वर्षीय मां भचीबेन ओधवजीभाई सीतापरा का मंगलवार को निधन हो गया। शुक्रवार को बेटे दिनेश भाई सीतापरा को अचानक विचार आया कि इस लॉकडाउन में कोई उनके घर सांत्वना देने नहीं आ पाएगा। इसलिए क्यों न उठावने के इस कार्यक्रम को फेसबुक पर लाइव कर दिया जाए। बस फिर क्या था, उसने इसकी पूरी तैयारी कर ली।

उठावने की तैयारी घर में कर ली

दिनेश भाई ने शाम 6 बजे आधे घंटे के लिए फेसबुक लाइव कर धार्मिक धुन बजाते हुए उठावने की पूरी तैयारी की। मां की तस्वीर को हार पहनाकर अपने परिवारजनों को लाइव कैमरे के सामने बैठा दिया। स्नेहीजनों ने कमेंट कर सांत्वना दी। साथ ही आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना भी की।

भुज की युवती ने ऑनलाइन सगाई की थी

यहां उल्लेखनीय है कि कुछ समय पहले ही भुज की एक युवती ने थाणे के युवक के साथ ऑनलाइन सगाई की थी। अब लोग एक-दूसरे का हाल-चाल वीडियो के माध्यम से ही पूछ रहे हैं, ऐसे में अंतरजाल गांव में एक बेटे ने मां का उठावने का कार्यक्रम एफबी पर ऑनलाइन कर अनोखा काम किया है।

Related posts

सुंदरकांड में हनुमानजी सीता की खोज में लंका पहुंच गए, लेकिन उन्होंने सीता को कभी देखा नहीं था, फिर भी बुद्धिमानी से ढूंढ लिया देवी को

News Blast

मांसपेशियों और पीठ का दर्द दूर करने के लिए करें ताड़ासन, यह बॉडी पॉश्चर सुधारता है और वजन घटाने में मदद करता है

News Blast

सुरकंडा देवी मंदिर में प्रसाद के रूप में मिलती है औषधि, यहां गिरा देवी पार्वती का सिर

News Blast

टिप्पणी दें