May 19, 2024 : 6:23 AM
Breaking News
राष्ट्रीय

होम क्वारंटाइन मरीजों के पड़ोसियों के लिए जारी किए दिशा-निर्देश

दैनिक भास्कर

Jun 09, 2020, 04:00 AM IST

गुड़गांव. जिले के डीसी अमित खत्री ने कोरोना संक्रमित होम क्वारंटाइन मरीजों के पड़ोस में रह रहे लोगों के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किए हैं और उन्हें इनका पालन करने के लिए कहा है। होम आइसोलेशन के पड़ोसी को जागरूक करने के लिए दिशा-निर्देश जारी किए हैं ताकि वह सावधानियां बरतते हुए अपने परिवार तथा अन्य परिचितों को कोरोना महामारी के संक्रमण से बचाव रखने के बारे में सचेत कर सके।

उन्होंने कहा कि यदि बिल्डिंग में कोई भी कोरोना संक्रमित मरीज है तो बिल्डिंग के कॉमन एरियाज जैसे लिफट या सीढ़ियां प्रतिदिन दो बार एक प्रतिशत सोडियम हाइपोक्लोराइट सोल्यूशन से सैनिटाइज की जानी चाहिए। अक्सर छुए जाने वाली (टच प्वाइंट) जगह जैसे सीढ़ियों की रेलिंग या लिफट के बटन इत्यादि पर खास ध्यान दें और उन्हें सीधे छूने की बजाय रूमाल या नेपकिन,टिश्यू पेपर इत्यादि का उपयोग करें। जब तक मरीज ठीक ना हो तब तक उसकी मदद करें और उसकी जरूरत का सामान जैसे दवाइयां , राशन , सब्जी इत्यादि उसके घर के दरवाजे के बाहर रख दें।

Related posts

पाकिस्तान आर्मी से ट्रेन्ड 5-6 आतंकी बिहार में घुस सकते हैं, राज्य के सभी जिलों में हाई अलर्ट; धमकी भरे ईमेल में गृह मंत्री शाह का नाम

News Blast

15 दिन पहले रोजाना करीब 1.25 लाख टेस्ट हो रहे थे, अब 1.50 लाख हो रहे; तमिलनाडु के 4 जिलों में 19 से 30 जून तक लॉकडाउन

News Blast

रिया से फिर पूछताछ की तैयारी, वे सुशांत की 3 में से 2 कंपनियों में पार्टनर; मुंबई पुलिस की 3 टीमें गठित

News Blast

टिप्पणी दें