May 19, 2024 : 3:23 AM
Breaking News
बिज़नेस

DCB बैंक FD के साथ दे रहा मुफ्त बीमा कवर, घर बैठे ऑनलाइन ले सकते हैं सुविधा का लाभ

  • तीन साल की FD पर सालाना 7.35 फीसदी ब्याज दिया जा रहा है
  • बैंक के मुताबिक, Zippi FD में निवेश पूरी तरह कॉन्टैक्टलेस है

दैनिक भास्कर

Jun 07, 2020, 02:23 PM IST

नई दिल्ली. DCB बैंक ग्राहकों बैंक ग्राहकों को ऑनलाइन एफडी अकाउंट पर मुफ्त लाइफ इंश्योरेंस और अच्छी ब्याज दर ऑफर कर रहा है। फिक्स्ड डिपॉजिट के साथ फ्री लाइफ इंश्योरेंस कवर के लिए ग्राहक DCB Zippi ऑनलाइन सुरक्षा फिक्स्ड डिपॉजिट को चुन सकते हैं। रेगुलर Zippi FD में ग्राहक टेन्योर (अवधि) और ब्याज के भुगतान का विकल्प भी चुन सकेंगे।

कॉन्टैक्टलेस रहेगी एफडी लेने की प्रोसेस
बैंक के मुताबिक, Zippi FD में निवेश पूरी तरह कॉन्टैक्टलेस है, इसके लिए आपको बैंक जाने की जरूरत नहीं है। इस एफडी को ग्राहक अपने स्मार्टफोन, टैबलेट या कंप्यूटर का इस्तेमाल करके खोल, मैनेज और बंद कर सकते हैं।

एफडी के लिए बैंक में खाता होना जरूरी नहीं
जो भी लोग ये एफडी खोलना चाहते हैं उन्हें DCB बैंक में बचत खाता खोलने की जरूरत नहीं है। एफडी की मेच्योरिटी पर मूल राशि और कमाया गया ब्याज ग्राहक के उस बचत खाते में ट्रांसफर कर दिया जाता है जिससे एफडी में प्रिंसिपल या निवेश की राशि प्राप्त हुई थी।

कितना मिलेगा बीमा कवर?
इसमें एफडी अधिकतम 50 लाख रुपए का जीवन बीमा कवर उपलब्ध है। इसका मतलब है कि 50 लाख से ज्यादा की फिक्स्ड डिपॉजिट की राशि होने पर अधिकतम 50 लाख के फ्री लाइफ इंश्योरेंस कवर ही मिलेगा। इंश्योरेंस कवर 18 साल की उम्र से लेकर खाताधारक के 55 साल की उम्र तक होने पर मान्य रहेगा। लाइफ इंश्योरेंस कवर के लिए ग्राहक को अलग से कोई प्रीमियम देने की जरूरत नहीं है। कवर के लिए मेडिकल टेस्ट भी नहीं चाहिए। एफडी का टेन्योर (अवधि) 36 महीने का है। 

कितना और कैसे मिलेगा ब्याज?
एफडी धारक तिमाही या मासिक या तिमाही आधार पर कमाए गए ब्याज को प्राप्त कर सकता है। तीन साल के फिक्स्ड डिपॉजिट पर ब्याज दर 3 जून 2020 की तारीख के मुताबिक सालाना 7.35 फीसदी है। अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें

यस बैंक भी एफडी पर दे रहा मुफ्त इंश्योरेंस
कोरोनावायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए यस बैंक ने कोरोना बीमारी के लिए हेल्‍थ कवर के साथ फिक्स्ड डिपॉजिट (एफडी) की पेशकश कर रहा है। बैंक के मुताबिक इस प्रोडक्‍ट के लिए रिलायंस जनरल इश्योंरेंस के साथ मिलाया है। इसके तहत 1 लाख रुपए या इससे ज्‍यादा की नई एफडी पर 25,000 रुपए के बीमा कवर के लिए प्रीमियम का भुगतान बैंक खुद करेगा। यह ऑफर 15 मई 2020 से 30 जून तक के लिए है। अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें

Related posts

बैंकिंग:SBI और बैंक ऑफ इंडिया सहित कई बैंक 8% से भी कम ब्याज पर दे रहे गोल्ड लोन, खराब सिबिल स्काेर पर भी मिलेगा कर्ज

News Blast

HDFC बैंक की नई योजना:छोटे दुकानदारों को मिलेगा 10 लाख रुपए का ओवरड्राफ्ट, केवल 6 महीने का बैंक स्टेटमेंट देना होगा

News Blast

वीडियोकॉन के चेयरमैन वेणुगोपाल धूत के खिलाफ CBI ने दर्ज की FIR, बैंकों के कंसोर्टियम को धोखा देने का आरोप

News Blast

टिप्पणी दें