May 21, 2024 : 1:35 AM
Breaking News
खेल

साल्जबर्ग फुटबॉल क्लब 7वीं बार ऑस्ट्रियन कप जीता, खिताबी मुकाबले में लुस्तेनाऊ को हराया

  • साल्जबर्ग टीम के खिलाड़ियों ने सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करते हुए जश्न मनाया
  • टीम के मैनेजर जैसे मार्श के लिए जीत ऐतिहासिक, वे यूरोपियन ट्रॉफी जीतने वाले अमेरिका के पहले कोच

दैनिक भास्कर

May 31, 2020, 12:04 AM IST

कोरोनावायरस के बीच धीरे-धीरे खेल पटरी पर लौट रहा है। शनिवार को वायरस के बीच ऑस्ट्रियन कप फुटबॉल टूर्नामेंट का फाइनल खेला गया। रेड बुल साल्जबर्ग ने 7वीं बार कप पर कब्जा जमाया। साल्जबर्ग ने फाइनल में ऑस्ट्रिया लुस्तेनाऊ को 5-0 से हराया। यह मैच बिना दर्शकों के खेला गया था। 

लॉकडाउन में रियायत मिलने के बाद रेडबुल साल्जबर्ग का यह पहला मैच था। मैच की शुरुआत से ही साल्जबर्ग विपक्षी टीम पर हावी रही और हाफटाइम तक 2-0 की बढ़त ले ली। दूसरे हाफ में भी टीम ने यही सिलसिला बरकरार रखा और तीन और गोल दाग दिए। लुस्तेनाऊ ने वापसी की कोशिश की। लेकिन वह गोल अंतर को नहीं कम कर सकी और आखिर में साल्जबर्ग ने मैच 5-0 से जीत लिया। 

सोशल डिस्टेंसिंग के साथ जश्न

फाइनल जीतने के बाद साल्जबर्ग टीम के खिलाड़ियों ने सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करते हुए जश्न मनाया। वहीं, रनर अप रही टीम के खिलाड़ियों को भी मेडल नहीं पहनाए गए। उन्होंने खुद अपने मेडल उठाए।

मार्श की बतौर मैनेजर यूरोप में पहली बड़ी जीत 

साल्जबर्ग टीम के मैनेजर जैसे मार्श के लिए भी यह जीत ऐतिहासिक है। क्योंकि मार्श अमेरिका के ऐसे पहले कोच हैं, जिसने यूरोपियन ट्रॉफी जीती है। मार्श इससे पहले न्यूयॉर्क रेड बुल के मैनेजर रह चुके हैं और अमेरिका में ही पैदा हुए हैं। 

Related posts

इंग्लैंड सीरीज से पहले टीम इंडिया को झटका:ओपनर शुभमन गिल चोटिल हुए, सीरीज से बाहर हो सकते हैं; अभिमन्यु ईश्वरन को मौका मिल सकता है

News Blast

21 साल के एम्बाप्पे दुनिया के सबसे महंगे खिलाड़ी, वैल्यू 2490 करोड़ रुपए; मेसी 22 और रोनाल्डो 70वें नंबर पर

News Blast

गांगुली के बाद कुंबले ने भी कोरोना को कठिन टेस्ट बताया, बोले- कई पारियों का है यह मैच, हमें मिलकर इसे जीतना होगा

News Blast

टिप्पणी दें