May 17, 2024 : 11:32 PM
Breaking News
अन्तर्राष्ट्रीय

ट्रम्प ने कहा- अगर मैं राष्ट्रपति चुनाव में हार गया तो तुरंत ऑफिस छोड़ दूंगा, लेकिन नहीं जीता तो देश के लिए बहुत बुरा होगा

  • डेमोक्रेटिक उम्मीदवार बिडेन ने कहा था- ट्रम्प चुनावों में धांधली करा सकते हैं
  • ट्रम्प ने आरोपों को खारिज किया, यहां 3 नवंबर को राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव होना है

दैनिक भास्कर

Jun 13, 2020, 10:37 PM IST

वॉशिंगटन. अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा है कि अगर वह चुनाव हार गए तो आसानी से ऑफिस छोड़ देंगे। इससे पहले डेमोक्रेटिक उम्मीदवार जो बिडेन ने कहा था कि ट्रम्प चुनाव में धांधली करा सकते हैं। उन्होंने कहा था कि अगर ट्रम्प हार भी गए तो आसानी से ऑफिस नहीं छोड़ेंगे। इन आरोपों को अब ट्रम्प ने खारिज किया है।

ट्रम्प ने फॉक्स न्यूज से बातचीत करते हुए कहा- अगर मैं नहीं जीतता तो मतलब नहीं जीता। तो मैं आगे बढ़ूंगा और दूसरी चीजें करूंगा। अगर मैं चुनाव हारा तो यह देश के लिए बहुत बुरा होगा। अमेरिका में तीन नवंबर को राष्ट्रपति पद के चुनाव होने हैं। रिपब्लिकन डोनाल्ड ट्रम्प की टक्कर डेमोक्रेटिक जो बिडेन से है। 

बिडेन ने कहा था कि ट्रम्प धांधली करा सकते हैं
डेमोक्रेटिक पार्टी से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बिडेन ने कहा था कि डोनाल्ड ट्रम्प नवंबर में होने वाले चुनावों में धांधली करवा सकते हैं। अगर वे हारते भी हैं तो आसानी से ऑफिस नहीं छोड़ेंगे। ये बातें बिडेन ने ही फॉक्स न्यूज पर कहीं। शो के होस्ट ट्रेवर नोआ ने बिडेन से पूछा कि आपने कभी सोचा है अगर ट्रम्प चुनाव हारने के बाद भी पद न छोड़ें। इस पर बिडेन ने कहा कि ट्रम्प ऐसा कर सकते हैं, लेकिन मुझे सेना पर भरोसा है। उधर, व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव कायली मैक्नेनी ने बिडेन के बयान को मजाकिया और हास्यास्पद बताया था।

ट्रम्प ने मेल-इन बैलेट्स को धोखा बताया था
कोरोनावायरस के कारण अमेरिका के चुनावों में मेल-इन बैलेट (ईमेल या लेटर पोस्ट कर वोटिंग) की मांग हो रही है। ट्रम्प ने मेल-इन बैलट को एक धोखा बताया। उन्होंने ट्वीट किया था कि डेमोक्रेट्स 2020 के चुनावों में धोखेबाजी करना चाहते हैं। ट्रम्प कोरोना महामारी के बावजूद मेल-इन बैलेट के खिलाफ हैं।

Related posts

खुशखबरी! भोपाल रेल मंडल के यात्रियों के लिए रेल किराए में मिलेगी 5% की छूट, बस करना होगा ये काम

News Blast

कोर्ट ने वीचैट को बैन करने के आदेश पर रोक लगाई, इससे राष्ट्रीय सुरक्षा को खतरा होने की दलील मानने से इनकार किया

News Blast

जर्मनी में अब तक 20 हजार से ज्यादा हेल्थ वर्कर संक्रमित, 61 की मौत; लॉकडाउन के दौरान 15 साल का सबसे कम कार्बन उत्सर्जन दर्ज

News Blast

टिप्पणी दें