May 6, 2024 : 2:48 AM
Breaking News
राष्ट्रीय

आचार्य बालकृष्ण बोले, पतंजलि योगपीठ ने खोज ली है कोरोना की आयुर्वेदिक दवा, सैकड़ों मरीज ठीक हुए, 3-4 दिन में पूरी रिपोर्ट दुनिया के सामने रखेंगे

कोरोनावायरस को फैलने से रोकने और संक्रमितों को ठीक करने की आयुर्वेदिक दवा तैयार हो चुकी है। पतंजलि योगपीठ के सीईओ आचार्य बालकृष्ण ने शनिवार को यह बड़ा दावा किया है। उन्होंने कहा कि दवा का पहले फेज में क्लिनिकल ट्रायल पूरा हो चुका है। इसका 100% रिजल्ट आया है। सैकड़ों मरीज इस दवा को लेने से ठीक हुए हैं। अगले 3-4 दिनों में वह ठीक हुए मरीजों के डेटा के साथ पूरा सबूत दुनिया के सामने रखेंगे।

बालकृष्ण ने कहा, '' कोरोना जब फैलना शुरू हुआ था तो हमने वैज्ञानिकों की टीम शोध के लिए लगा दी थी। वैज्ञानिकों ने कोरोना से लड़ने, उसे फैलने और ठीक करने की जड़ी-बूटियाेंकी पहचान की। उनका सैमुलेशन करने के बाद ट्रायल किया गया। सैकड़ों कोरोना पॉजिटिव मरीजों को ये दवाईयां दी गईं। इसका 100% रिजल्ट आया।''

70-80% लोग महज 5-6 दिन में सही हो गए
बालकृष्ण ने कहा कि जिन कोरोना पॉजिटिव मरीजों को ये दवाईयां दी गईं उनमें 70 से 80% मरीज महज 5 से 6 दिन में सही हो गए। सभी मरीज दवा लेने के अधिकतम 14 दिन में ठीक हो गए। ऐसे सभी मरीज बाद में कोरोना निगेटिव पाए गए। यही नहीं गंभीर मरीजों को भी यह दवा दी गई और वह भी ठीक हो गए। कफ, बुखार, सांस लेने में दिक्कत जैसी गंभीर समस्या भी दूर हो गई।

आयुर्वेद में कोरोना का 100% इलाज
बालकृष्ण ने कहा, कोरोना का समाधान आयुर्वेद से 100% संभव है। क्लिनिकल ट्रायल में सफलता मिली है। अब क्लिनिकल कंट्रोल ट्रायल कर रहे हैं। अभी तक इसमें भी सकारात्मक परिणाम मिले हैं। आने वाले 3-4 दिन में हम इसका पूरा विवरण दुनिया के सामने पेश करेंगे। सबूतों और साक्ष्यों के साथ।

पूरी दुनिया के वैज्ञानिक दवा करने में जुटे
पतंजलि योगपीठ के सीईओ आचार्य बालकृष्ण जिस कोरोना की दवा खोज लेने का दावा कर रहे हैं उसके लिए पूरी दुनिया के बड़े से बड़े वैज्ञानिक दिन-रात शोध कर रहे हैं। अगर बालकृष्ण का यह दावा सही पाया जाता है तो भारत समेत पूरी दुनिया के लिए यह बड़ी राहत की बात होगी। यही नहीं भारत और आयुर्वेद का डंका भी पूरी दुनिया में बजने लगेगा। अभी तक पूरी दुनिया में 77.39 लाख लोग कोरोना की चपेट में आ चुके हैं। इनमें 4.28 लाख लोगों की मौत भी हो चुकी है। सबसे ज्यादा प्रभावित देशों में अब भारत ही ऐसा देश है जहां संक्रमण फैलने और इससे मरने वालों की रफ्तार सबसे तेज है।

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें

पतंजलि योगपीठ के संस्थापक बाबा रामदेव और सीईओ आचार्य बालकृष्ण (फाइल फोटो)। आचार्य बालकृष्ण ने दावा किया कि आयुर्वेद में कोरोना का 100% इलाज है।

Related posts

एयरफोर्स ने रूस से 33 नए फाइटर जेट खरीदने का प्रस्ताव भेजा, इनमें 21 मिग और 12 सुखोई शामिल

News Blast

अच्छी खबर: रेलवे बोर्ड के सीईओ बोले-2024 तक सभी को मिलेगा कंफर्म टिकट; ऑन डिमांड चलाई जाएंगी ट्रेनें

Admin

योगाचार्य अनुपमा के सेक्स रैकेट का सच:काम दिलाने के बहाने महिलाओं को फंसाती; मजबूरी का फायदा उठाकर उनसे देह व्यापार करवाती

News Blast

टिप्पणी दें