May 7, 2024 : 4:03 PM
Breaking News
अन्तर्राष्ट्रीय

राष्ट्रपति ट्रम्प का दावा- कोरोना वैक्सीन के 20 लाख से ज्यादा डोज तैयार, महामारी के चलते देश में सबसे खराब स्थिति

  • राष्ट्रपति ट्रम्प ने कहा- कोरोना वैक्सीन के सुरक्षा जांच में पास होते ही, इनका ट्रांसपोर्टेशन शुरू कर दिया जाएगा
  • सरकार ने कहा- मई महीने में 25 लाख लोगों को रोजगार मिला, बेरोजगारी दर 14.7% से कम होकर 13.3% हुई

दैनिक भास्कर

Jun 06, 2020, 09:16 AM IST

वॉशिंगटन. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने शुक्रवार को कहा कि कोरोनावायरस के चलते देश सबसे खराब स्थिति से गुजर रहा है। दुनिया के इतिहास में हमारी अर्थव्यवस्था सबसे बेहतर थी। उन्होंने बताया कि महामारी से निपटने के लिए वैक्सीन के 20 लाख से ज्यादा डोज तैयार हैं।

वैक्सीन के सुरक्षा जांच में पास होते ही, इनका ट्रांसपोर्टेशन शुरू कर दिया जाएगा। हम इसके लॉजिस्टिक के लिए भी पूरी तरह से तैयार हैं। उन्होंने कहा कि वैक्सीन को लेकर गुरुवार को हमारी बैठक हुई थी। हम अविश्वसनीय रूप से अच्छा कर रहे हैं। वैक्सीन को लेकर काफी तेजी से काम किया जा रहा है।

चीन के साथ भी काम करेंगे: ट्रम्प

साथ ही राष्ट्रपति ट्रम्प ने शुक्रवार को कहा कि हम महामारी को लेकर दुनिया के साथ काम कर रहे हैं। चीन के साथ भी काम करेंगे। लेकिन जो हुआ वह कभी नहीं होना चाहिए था। संक्रमण से अमेरिका में 1 लाख 11 हजार से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है। वहीं, दुनियाभर में 3 लाख 98 हजार से ज्यादा मौतें हुई हैं।

बेरोजगारी दर में कमी

शुक्रवार को जारी एक रिपोर्ट के मुताबिक, अमेरिका में बेरोजगारी दर कम हुई है। यहां मई महीने में 25 लाख लोगों को रोजगार मिला है। इसके साथ ही यहां बेरोजगारी दर 14.7% से कम होकर 13.3% हो गई है। मई में सरकार ने प्रतिबंधों में ढील दी, जिसके बाद रेस्टोरेंट और दुकानों के साथ ही बिजनेस खोल दिए गए।

Related posts

खुद को प्रोफेशनल बताने वाली चीन की सेना का रवैया पाकिस्तान समर्थित पत्थरबाजों जैसा था, उसके जवान अपने साथ कंटीले तार लेकर आए थे

News Blast

लखनऊ के हजरतगंज में पांच मंजिला इमारत गिरी, पांच की मौत; 30-40 लोगों के दबे होने की आशंका

News Blast

ब्राजील में मौतों का आंकड़ा 50 हजार के पार, अमेरिका के बाद यहां सबसे ज्यादा जान गई; दुनिया में अब तक 89.14 लाख संक्रमित

News Blast

टिप्पणी दें