May 19, 2024 : 10:21 PM
Breaking News
बिज़नेस

डोनाल्ड ट्रंप की पोस्ट पर एक्शन नहीं लेने पर मार्क जुकरबर्ग का विरोध करने वाले कर्मचारी को फेसबुक ने नौकरी से निकाला

  • फेसबुक ने कहा- वॉकआउट करने वाले कर्मचारियों के खिलाफ प्रतिशोधात्मक कार्रवाई नहीं
  • अश्वेत नागरिक की मौत के बाद शुरू हुए दंगों को लेकर ट्रंप ने भड़काऊ पोस्ट किया था

दैनिक भास्कर

Jun 13, 2020, 11:01 AM IST

नई दिल्ली. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप हाल ही में अमेरिका में हुए दंगों को लेकर फेसबुक पर एक भड़काऊ पोस्ट की थी। फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने इस पोस्ट पर कार्रवाई करने से इनकार कर दिया था। जुकरबर्ग के इस फैसले का फेसबुक के कई कर्मचारियों ने विरोध किया था। ब्रैंडन डायल नाम के एक कर्मचारी ने जुकरबर्ग के फैसले की कड़ी आलोचना की थी। अब फेसबुक ने डायल को नौकरी से निकाल दिया है। 

सिएटल में यूजर इंटरफेस इंजीनियर के पद पर तैनात था डायल

इस मुद्दे पर सहयोगी कर्मचारियों की चुप्पी पर सवाल खड़े करने वाला ब्रैंडन डायल फेसबुक के सिएटल ऑफिस में यूजर इंटरफेस इंजीनियर के पद पर तैनात था। डायल ने ट्विटर पर लिखा कि उसे नौकरी से निकाल दिया है। जुकरबर्ग के फैसले के खिलाफ डायल के अलावा दर्जनों फेसबुक कर्मचारी विरोध कर रहे हैं। इसमें डायल की टीम के 6 अन्य इंजीनियर भी शामिल हैं।

फेसबुक ने की डायल को निकालने की पुष्टि

फेसबुक ने ब्रैंडन डायल को नौकरी से निकाले जाने की पुष्टि की है। हालांकि, कंपनी ने इस संबंध में ज्यादा जानकरी देने से इनकार कर दिया है। कंपनी ने कहा कि सीईओ के खिलाफ वॉकआउट करने वाले कर्मचारियों के खिलाफ प्रतिशोध के तौर पर कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है।

इसलिए मचा अमेरिका में बवाल

अमेरिका के मिनीपोलिस में एक अश्वेत नागरिक जॉर्ज फ्लॉयड को एक दुकान में नकली बिल का इस्तेमाल करने के संदेह में गिरफ्तार किया गया था। इसके बाद एक वीडियो वायरल हुआ, जिसमें पुलिस अधिकारी को घुटने से आठ मिनट तक जॉर्ज फ्लॉयड की गर्दन दबाते हुए देखा गया। बाद में फ्लॉयड की चोटों के कारण मौत हो गई। फ्लॉयड की मौत की खबर जंगल की आग की तरह फैल गई और मिनीपोलिस में प्रदर्शन शुरू हो गए थे। बाद में यह प्रदर्शन पूरे अमेरिका फैल गए थे।

क्या कहा था डोनाल्ड ट्रंप ने

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अफ्रीकी-अमेरिकन जॉर्ज फ्लायड की मौत के बाद फूटे विरोध को लेकर एक विवादित पोस्ट किया था। इस पोस्ट में ट्रंप ने कहा था ‘जब लूट शुरू होती है, तो शूटिंग शुरू होती है।’ ट्रंप के इस ट्वीट का पूरी दुनिया में विरोध किया गया था। 

Related posts

कोयला ब्लॉक नीलामी की बेहतरीन रही शुरुआत, टेक्निकल सेशन में 1,140 कंपनियां हुईं शामिल : कोयला मंत्री

News Blast

आयकर विभाग ने 8 अप्रैल से 30 जून के बीच 20 लाख से ज्यादा टैक्सपेयर्स को जारी किया 62,361 करोड़ रुपए का टैक्स रिफंड

News Blast

पिछले 19 महीने में वोडा-आइडिया ने 11.613 करोड़ ग्राहकों को खोया, 32.907 करोड़ सब्सक्राइबर्स के साथ एयरटेल दूसरी सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी बनी

News Blast

टिप्पणी दें