July 24, 2024 : 5:16 PM
Breaking News
MP UP ,CG खबरें ताज़ा खबर राज्य

22 सितंबर को इंदौर की सड़कों पर नहीं चलेंगी कारें, महापौर ने कहा पब्लिक ट्रांसपोर्ट से जाएं

स्वच्छता में नंबर वन इंदौर को ट्रैफिक के मामले में भी नंबर वन बनाने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं। इसी क्रम में इंदौर 22 सितंबर को नो कार डे मनाने जा रहा है।
no car day indore 22 september
देश के सबसे स्वच्छ शहर इंदौर को अब ट्रैफिक में भी नंबर वन बनाने की कवायद चल रही है। इसी कड़ी में इंदौर 22 सितंबर को नो कार डे मनाने जा रहा है। छह दिन के बाद 22 सितंबर शुक्रवार को इंदौर की सड़कों पर कारें नहीं चलाई जाएंगी। इस अभियान में शामिल होने के लिए महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने शहर की पूरी जनता से अपील की है। महापौर ने कहा है कि इंदौर भारत का सबसे स्मार्ट शहर है। कुछ दिन पहले ही इंदौर स्वच्छ वायु सर्वेक्षण में भी नंबर वन आया है। अब हमें अपने शहर की हवा को और बेहतर बनाना है और ट्रैफिक को भी बेहतर बनाना है। इसी कड़ी में हम एक दिन 22 सितंबर को बिना कारों के घर से निकलेंगे। महापौर ने कहा है कि इससे शहर में प्रदूषण बेहद कम होगा और शहर से ट्रैफिक का दबाव भी कम होगा। वायु और भी अधिक स्वच्छ होगी। इसके लिए हमें बस इतना करना है कि एक दिन पब्लिक ट्रांसपोर्ट, बस, ई रिक्शा, साइकिल या पैदल चलने का प्रयोग करना है।
पब्लिक ट्रांसपोर्ट की जमीनी स्थिति पता चलेगी
इस अभियान की वजह से प्रशासन को पब्लिक ट्रांसपोर्ट की जमीनी स्थिति भी पता चलेगी। यदि अधिकांश लोग कारों के बजाय पब्लिक ट्रांसपोर्ट का उपयोग करेंगे तो प्रशासन को यह भी पता चलेगा कि यह माडल कितना सफलतापूर्वक काम कर रहा है।

Related posts

सीएम योगी ने टीम-11 के साथ बैठक में की कोविड-19 की समीक्षा, कहा- किसी को महामारी फैलाने की इजाजत नहीं दी जाएगी

News Blast

इंजीनियर और अधिवक्ता समेत एक दिन में मिले 46 कोरोना पॉजिटिव, संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर हुई 2333

News Blast

ब्लॉक प्रमुख बना गो-तस्कर जेल से नहीं ले पाएगा शपथ:प्रयागराज में गैंगस्टर स्पेशल कोर्ट ने खारिज की शार्ट टर्म बेल, 7 वोटों से BJP कैंडिडेट को हराया था

News Blast

टिप्पणी दें