March 4, 2024 : 1:11 PM
Breaking News
MP UP ,CG Other अन्तर्राष्ट्रीय करीयर क्राइम खबरें खेल टेक एंड ऑटो ताज़ा खबर बिज़नेस मनोरंजन महाराष्ट्र राज्य राष्ट्रीय लाइफस्टाइल हेल्थ

कांग्रेस ने जारी की 61 प्रत्‍याशियों की चौथी लिस्‍ट, 24 महिलाओं को मैदान में उतारा, यहां देखें नाम

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) के लिए कांग्रेस (Congress) ने 61 प्रत्‍याशियों की एक और लिस्‍ट जारी कर दी है. इसमें पार्टी ने 24 महिलाओं को कैंडिडेट बनाया है. इससे पहले कांग्रसे ने अपनी 125  प्रत्‍याशियों की पहली लिस्‍ट में 50 महिलाओं को मैदान में उतारा था. वहीं, 41 नामों वाली दूसरी लिस्‍ट में 16 और 89 प्रत्‍याशियों वाली तीसरी लिस्‍ट में 37 महिलाओं को जगह मिली थी.

कांग्रेस ने अपनी चौथी लिस्‍ट में अयोध्‍या से रीता मौर्य, कन्‍नौज से विनीता देवी, हमीरपुर से राज कुमारी और फतेहपुर की अयाह शाह से हेमलता पटेल समेत 24 महिलाओं को कैंडिडेट बनाया है. इसमें से एससी के लिए रिजर्व सात सीटें भी शामिल हैं. यही नहीं, कांग्रेस ने इस लिस्‍ट में अपने प्रत्‍याशी दो भी बदले हैं. हाथरस से सरोज देवी की जगह कुलदीप कुमार सिंह और बिजवासन से अभिनव भार्गव की जगह वंदना भार्गव को मैदान में उतारा है.

.यूपी में कब-कब है मतदान
उत्तर प्रदेश में इस बार सात चरणों में मतदान होना है. इसकी शुरुआत 10 फरवरी को पश्चिमी यूपी के 11 जिलों की 58 सीटों पर मतदान के साथ होगी. इसके बाद दूसरे चरण में राज्य की 55 सीटों पर मतदान होगा. वहीं, तीसरे चरण में 59, चौथे चरण में 60, पांचवें चरण में 60 सीटों, छठे चरण में 57 और सातवें चरण में 54 सीटों पर मतदान होगा. 10 फरवरी को पहले चरण के मतदान के बाद 14 फरवरी को दूसरे चरण, 20 फरवरी को तीसरे चरण, 23 फरवरी को चौथे चरण, 27 फरवरी को पांचवें चरण, 3 मार्च को छठे चरण और 7 मार्च को सातवें चरण के लिए मतदान होगा. वहीं, यूपी चुनाव के नतीजे 10 मार्च को आएंगे.

Related posts

अमेरिका में डेंगू से लड़ाई का नया हथियार, छोड़े जाएंगे 75 करोड़ जेनेटिकली मोडिफाइड मच्छर; ये इंसानों को नहीं काटेंगे

News Blast

अगरकर ने कहा- कोरोना टेस्ट निगेटिव आता है, तो खिलाड़ी को सीरीज में लार का इस्तेमाल करने देना चाहिए

News Blast

CBSE 12वीं परीक्षा रद्द होने का असर: एक्सपर्ट बोले- मानसिक असर तो होगा, लेकिन ज्यादा नहीं; बच्चों को अब फोकस कॉम्पिटिटिव एग्जाम पर करना चाहिए, तनाव लेने की जरूरत नहीं

Admin

टिप्पणी दें