July 16, 2024 : 2:29 AM
Breaking News
MP UP ,CG Other अन्तर्राष्ट्रीय करीयर क्राइम खबरें खेल टेक एंड ऑटो ताज़ा खबर बिज़नेस ब्लॉग मनोरंजन महाराष्ट्र

MP School Reopen: सीएम शिवराज ने बताया, एमपी में कब से खुलेंगे स्कूल

MP School Reopen: कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच मध्य प्रदेश सरकार ने 14 जनवरी को निर्देश जारी किए थे कि राज्य में पहली से 12वीं कक्षा तक सभी स्कूल और छात्रावास 31 जनवरी तक बंद रहेंगे. अब जब कई राज्यों में स्कूलों को खोला जा रहा है तो एपमी की स्कूलों में भी स्कूल खोलने की मांग की जा रही है. इसी बीच मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि अन्य राज्यों में कोरोना वायरस की स्थिति देखते हुए राज्य में स्कूल खोलने के संबंध में विशेषज्ञों से विचार-विमर्श कर निर्णय लिया जाएगा.

चौहान ने शनिवार को यहां मुख्यमंत्री निवास में कोरोना वायरस के नियंत्रण एवं बचाव की समीक्षा करते हुए कहा कि प्रदेश में कोरोना वायरस के उपचाराधीन मामले तीन दिन से लगातार घट रहे हैं. राज्य के बड़े शहरों इंदौर, भोपाल, जबलपुर और ग्वालियर में संक्रमण के मामले कम होने लगे हैं. अस्पतालों में बहुत ही कम संख्या में कोरोना वायरस के मरीज भर्ती हैं

.घट रही है संक्रमितों की संख्या
उन्होंने स्कूलों को खोलने पर चर्चा करते हुए कहा, ‘‘अन्य राज्यों में कोविड-19 की स्थिति देखते हुए आगे निर्णय लिया जाएगा. विशेषज्ञों से भी सलाह ली जायेगी. पूरी तरह विचार-विमर्श करने के बाद ही स्कूल खोले जायेंगे.’’ उन्होंने कहा कि प्रदेश में कोविड-19 के अभी 67,945 उपचाराधीन मरीज हैं. देश में भी कोरोना वायरस के मामले कम होने लगे हैं. प्रदेश में कोरोना वायरस की जांच अच्छी चल रही है. कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों के ठीक होने की संख्या भी बढ़ रही है. अस्पतालों से मरीजों को लगातार छुट्टी मिल रही है.

15 फरवरी तक आएगी मामलों में कमी
चौहान ने कहा कि आगामी 15 फरवरी तक कोरोना वायरस के मामलों में कमी आने की संभावना है. उन्होंने कहा कि चिंता की बात नहीं है. सतर्कता, सावधानी और कोविड अनुकूल व्यवहार अपनाने तथा मास्क पहनने की अनिवार्यता निरंतर जारी रखें. बैठक में मध्यप्रदेश के अपर मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) मोहम्मद सुलेमान ने कोरोना वायरस की स्थिति और उपचार व्यवस्थाओं की जानकारी देते हुए बताया कि प्रदेश में अभी 72 मरीज ऑक्सीजन बेड पर हैं और 150 गहन चिकित्सा कक्ष (आईसीयू) में हैं. उन्होंने कहा कि राज्य में कोविड-19 की स्थिति नियंत्रण में है.

Related posts

राष्ट्रपति ट्रम्प ने कहा- हम चीन के साथ बेहतर रिश्ते चाहते हैं, लेकिन उसने हमेशा अपना वादा तोड़ा है

News Blast

कुमार मंगलम की बेटी अनन्या को रेस्त्रां ने 3 घंटे इंतजार कराया, फिर बाहर निकाला

News Blast

Know How To Download Whatsapp Status Video Of Pictures.

Admin

टिप्पणी दें