May 31, 2024 : 3:27 AM
Breaking News
MP UP ,CG खबरें खेल टेक एंड ऑटो ताज़ा खबर बिज़नेस ब्लॉग मनोरंजन महाराष्ट्र राज्य राष्ट्रीय लाइफस्टाइल हेल्थ

मध्य प्रदेश में कोरोना पैर पसार रहा, जेलों में मुलाकात बंद, गणतंत्र दिवस कार्यक्रमों से हाईस्कूल तक के बच्चे दूर हुए

मध्य प्रदेश में कोरोना धीरे-धीरे पैर पसार रहा है और अब एक्टिव केस की संख्या 17657 तक पहुंच गई है। रोजाना नए मरीजों की संख्या चार हजार के पार पहुंच गई है और इसके कारण अब सरकार सख्त कदम उठाने लगी है। जेलों में मुलाकातें बंद कर दी गई हैं तो गणतंत्र दिवस के कार्यक्रमों में भी अब दसवीं तक के बच्चों को शामिल करने पर प्रतिबंधित कर दिया गया है।

मध्य प्रदेश में रोजाना नए मरीजों की संख्या बढ़ रही है। बुध‌वार को नए मरीजों की संख्या 4037 तक पहुंच गई है। इस तरह एक्टिव केस 17657 हो गए हैं। इससे कोरोना संक्रमण की दर पांच फीसदी के पार 5.16 प्रतिशत पहुंच गई है। भोपाल और इंदौर शहरों में कोरोना संक्रमण सबसे ज्यादा खराब स्थिति में है। इंदौर में बुधवार को 1104 नए मरीज पहुंचे और एक्टिव केस वहां 5620 हो गए हैं तो भोपाल में नए मरीजों की संख्या 883 रही और बुधवार को एक्टिव मरीज संख्या 3187 पहुंच गई है।

जेलों में मुलाकात बंद
गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि प्रदेश की जेलों में मुलाकातें बंद करा दी गईं हैं। अब बंदियों से ई मुलाकात या इनकमिंग कॉल से मुलाकात की व्यवस्था शुरू की गई है। सीधी मुलाकात 31 मार्च तक के लिए बंद की गई है। इसी तरह गणतंत्र दिवस कार्यक्रमों को लेकर भी सरकार ने फैसला किया है कि उनमें पहली से दसवीं तक के बच्चों को शामिल नहीं कराया जाए।

पुलिस के 227 कर्मचारी संक्रमित
गृह मंत्री ने बताया कि-पिछले 24 घंटे में 80 पुलिसकर्मी संक्रमित हुए हैं। इन्हें मिलाकर अब तक कोरोना संक्रमित पुलिस कर्मचारियों की संख्या अब 227 हो गई है। मकर संक्रांति मेलों के आयोजन की भी अनुमति नहीं दी जा रही है। भीड़ भाड़ भरे आयोजनों पर प्रतिबंध है। स्कूलों में भी कोरोना गाइड लाइन के मुताबिक भी उपस्थिति के दिशा निर्देश दिए गए हैं।

Related posts

महिंद्रा 2021 में लॉन्च होंगी 6 SUV, इसमें न्यू जनरेशन बोलेरो-स्कॉर्पियो शामिल; XUV300 इलेक्ट्रिक भी देगी दस्तक

News Blast

मिजोरम में विश्वास पर 30 सालों से चल रही है बिना दुकानदारों की दुकानें; जरूरत का सामान लीजिए, पैसे बॉक्स में डाल दीजिए

News Blast

पेगासस जासूसी मामला:देश के 500 से ज्यादा हस्तियों ने चीफ जस्टिस को लिखा पत्र, सुप्रीम कोर्ट से की दखल की मांग

News Blast

टिप्पणी दें