May 15, 2024 : 5:47 AM
Breaking News
राष्ट्रीय

लापरवाही पर शिकंजा:कट बंद करने से हाईवे पर लगा चार घंटे जाम, एनएचएआई अधिकारियों के खिलाफ केस दर्ज

गुरुग्राम8 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
बैरियर हटाने के करीब एक घंटे बाद वाहनों ने हाईवे पर रफ्तार पकड़ी। - Dainik Bhaskar

बैरियर हटाने के करीब एक घंटे बाद वाहनों ने हाईवे पर रफ्तार पकड़ी।

  • बिना परमिशन फ्लाईओवर की मरम्मत के लिए बंद कर दिया वाटिका चौक का कट
  • चार घंटे तक डेढ़ किलोमीटर लंबे जाम में जूझते रहे वाहन चालक

ट्रैफिक पुलिस से परमिशन लिए बिना वाटिका चौक कट बंद करने पर खेडकीदौला थाना पुलिस ने एनएचएआई के अधिकारियों समेत हाईवे की देख-रेख करने वाली कंपनी के खिलाफ केस दर्ज किया है। यह केस ट्रैफिक पुलिसकर्मियों की शिकायत पर किया गया है। बुधवार शाम को एनएचएआई ने फ्लाईओवर की मरम्मत कराने के लिए ट्रैफिक पुलिस से परमिशन लिए बिना ही रास्ता बंद कर दिया था। ऐसे में करीब चार घंटे तक वाहन चालकों को डेढ़ किलोमीटर लंबे जाम से जूझना पड़ा।

पुलिस के मुताबिक, एनएचएआई की देखरेख का जिम्मा कंपनी ने पिंक सिटी एक्सप्रेसवे लिमिटेड कंपनी को दिया हुआ है। बुधवार को कंपनी ने वाटिका चौक फ्लाईओवर की मरम्मत का कार्य करना था। कार्य करने के लिए एनएचएआई को संबंधित विभागों समेत पुलिस से भी परमिशन लेनी होती है। यदि रास्ता बंद किया जाना हो तो वैकल्पिक व्यवस्था करने एवं ट्रैफिक पुलिस से परमिशन लेनी होती है। पुलिस के अनुसार बुधवार को एनएचएआई अधिकारियों व कंपनी ने वाटिका चौक पुल के नीचे जर्सी बैरियर लगाकर रास्ता बंद कर दिया। शाम चार बजे बंद किए गए रास्ते के कारण हाईवे पर वाहनों का दबाव बढ़ गया। देखते ही देखते यहां वाहनों की कतार लंबी होने लगी और जाम लग गया। सूचना मिलते ही ट्रैफिक पुलिस मौके पर पहुंची और वाहनों को निकालने का प्रयास किया, लेकिन रास्ता बंद होने के कारण समस्या विकराल होने लगी।

ट्रैफिक पुलिस अधिकारियों ने बताया कि यहां दोनों ओर डेढ़ किलोमीटर लंबा जाम लगने के कारण वाहन चालक परेशान होने लगे। रात करीब आठ बजे क्रेन बुलवाकर वाटिका चौक पर बंद किए गए रास्ते को खुलवाकर यातायात व्यवस्था सुचारू कराई गई। बैरियर हटाने के करीब एक घंटे बाद वाहनों ने हाईवे पर रफ्तार पकड़ी। इसके साथ ही संबंधित ट्रैफिक पुलिसकर्मी ने खेडकी दौला थाना पुलिस को एनएचएआई के अधिकारियों समेत पिंक सिटी एक्सप्रेसवे कंपनी व उसके अधिकारी अनिल राठी के खिलाफ शिकायत देकर केस दर्ज कराया है।

खबरें और भी हैं…

Related posts

झील में नहाने उतरे दिल्ली के 2 युवकों की डूबने से मौत, पुलिस ने दोनों के शव बरामद किए

News Blast

टेस्टिंग की संख्या बढ़ने से दिल्ली में आ रहे ज्यादा मामले: केजरीवाल

News Blast

Bhopal: स्पा सेंटर से दो नाबालिग सहित पांच लड़कियां गिरफ्तार, नागालैंड की युवतियों से कराया जा रहा देह व्यापार

News Blast

टिप्पणी दें