April 29, 2024 : 11:42 AM
Breaking News
राष्ट्रीय

ठगी का प्लान पड़ा भारी:ऑनलाइन विज्ञापन देकर ग्राहक को गाड़ी दिखाकर बेचने के नाम पर रुपए लेकर भागने के चार आरोपी गिरफ्तार

  • Hindi News
  • Local
  • Delhi ncr
  • Gurgaon
  • Four Accused Arrested For Running Away With Money In The Name Of Selling A Car To A Customer By Giving An Online Advertisement

गुरुग्राम8 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
ऑनलाइन विज्ञापन देकर गाड़ी दिखाकर धोखाधड़ी करने वाले आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया। - Dainik Bhaskar

ऑनलाइन विज्ञापन देकर गाड़ी दिखाकर धोखाधड़ी करने वाले आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया।

  • कोर्ट में पेशी के बाद अदालत ने आरोपियों को दिन के रिमांड पर भेजा

ऑनलाइन विज्ञापन देकर गाड़ी दिखाकर सस्ती गाड़ी बेचने का लालच देकर रुपए लेकर भागने के चार आरोपियों को सेक्टर-50 थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है। गुरुवार को चारों आरोपियों को अदालत में पेश किया गया, जहां से आरोपियों को पूछताछ के लिए दो दिन के रिमांड पर भेज दिया है। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से एक मारुति वैगनआर भी बरामद की है।

गत 16 जून को सेक्टर-50 थउाना में लोबिन कुमार गोल्डन विला खिजूरी रेवाड़ी ने एक लिखित शिकायत दी कि वह एक प्राइवेट कंपनी में काम करता है। उसने ऑनलाइन एक गाड़ी का विज्ञापन देखा। विज्ञापन में एक मोबाइल नंबर था, जिस पर कॉल कर बात की जिसमें इनोवा क्रीस्टा गाड़ी खरीदने के लिए 10 जून को शिवम पंवार नाम के व्यक्ति से बात हुई। जिसने इसको स्पेश आईटी पार्क सेक्टर-49 गुड़गांव में बुलाया। जहां पर इसको यूनिट नंबर 252 टॉवर बी-1 बी-2 रोहित शाह नाम का व्यक्ति मिला। जिससे इसने शिवम के बारे मे पूछा तो उसने इसकी बात शिवम से कराई और रवि नाम के लड़के को गाड़ी दिखाने के लिए इसके साथ भेज दिया। उसके बाद इसकी शिवम पवार से बात हुई। उसने इसे टोकन मनी देने को कहा तो इसने उसको कहा कि ये शिवम मिलकर ही पैसे देंगे तो उसने फिर इससे कहा कि कल इसी ऑफिस मे आ जाना।

16 जून को ही यह बी-2, 252 नम्बर आईटी स्पेस ऑफिस में पहुंचा, जहां पर इसको शिवम पवार मिला और इसको पार्किंग में ले जाकर गाड़ी दिखाई और इससे पेमेंट करने के लिए कहा। उसके बाद इसने 3 लाख रुपए नकद व 55000 रुपए उनके द्वारा दिए गए पंजाब एण्ड सिन्ध बैंक में खाते में ट्रान्सफर कर दिए। रुपए देने के बाद उसने कहा कि वह गाड़ी के मालिक से सेल लेटर पर साइन करवा कर लेकर आ रहा है, लेकिन वह नहीं आया। इनके द्वारा बार-बार फोन करने के बाद उससे फोन पर सम्पर्क नहीं हो पाया। उसके बाद उसका फोन बन्द आया। इसके साथ धोखा करके 355000 रुपए ले लिए। इस मामले में कार्रवाई करते हुए सेक्टर-50 थाना पुलिस ने चार आरोपियों को सेक्टर-46 से गिरफ्तार किया। जिनकी पहचान मोहम्मद इमरान निवासी शहादरा दिल्ली, रवि उपाध्याय निवासी चंदौली उत्तरप्रदेश, शिवम पंवार निवासी बहालगढ़ जिला सोनीपत व काजी मोहम्मद फरीद निवासी वासाचक रहमतुल्ला सिद्धार्थनगर उत्तरप्रदेश के रूप में हुई। सभी आरोपियों को पुलिस ने गुरुवार को कोर्ट में पेश किया, जहां से आरोपियों को दो दिन के रिमांड पर भेज दिया है।

खबरें और भी हैं…

Related posts

आवारा पशुओं की समस्या: इलेक्ट्रानिक चिप की मदद से होगी आवारा पशुओं की पहचान, अब नॉर्थ एमसीडी एक योजना बना रही है

Admin

अब कार्रवाई किसी भी वक्त होगी शुरू:प्रशासन ने खोरी में मलबा हटाना शुरू किया, शुक्रवार से कार्रवाई शुरू करने के संकेत

News Blast

दिल्ली में बनेगा प्लाज्मा बैंक: केजरीवाल

News Blast

टिप्पणी दें