May 15, 2024 : 10:38 AM
Breaking News
राष्ट्रीय

आवारा पशुओं की समस्या: इलेक्ट्रानिक चिप की मदद से होगी आवारा पशुओं की पहचान, अब नॉर्थ एमसीडी एक योजना बना रही है

[ad_1]

Hindi NewsLocalDelhi ncrIdentification Of Stray Animals Will Be Done With The Help Of Electronic Chip, Now North MCD Is Making A Plan

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नई दिल्ली19 दिन पहले

कॉपी लिंकप्रतीकात्मक फोटो - Dainik Bhaskar

प्रतीकात्मक फोटो

सड़कों, गलियों, पार्कों समेत कई अन्य जगहों पर आवारा पशुओं की एक बहुत बडी समस्या है। इनके मालिक इन्हें खोलकर छोड़ देते है और पूरे दिन ये घूमते रहते है। ऐसे ही आवारा पशुओं पर काबू पाने के लिए अब नॉर्थ एमसीडी एक योजना बना रही है, जिसे जल्द ही लागू किया जाएगा।

इस योजना के अंतर्गत इलेक्ट्रॉनिक चिप का सहारा लेगी और नॉर्थ एमसीडी के क्षेत्र में सभी पशुओं में इलेक्ट्रॉनिक चिप लगाई जाएगी। ताकि सड़क पर घूमने वाले पशुओं के मालिकों की आसानी से पहचान हो सके और उनके मालिकों के खिलाफ नगर निगम के द्वारा कार्रवाई की जा सके। साथ ही आवारा पशुओं की वजह से होने वाले सड़क हादसों में जिम्मेदारी भी तय हो पाएगी। नॉर्थ एमसीडी के नेता सदन योगेश वर्मा ने कहा कि निगम इस पूरी योजना पर काम कर रही है और जल्द ही इसे लागू किया जाएगा।

इस योजना से काफी हद तक आवारा पशुओं की समस्या का समाधान हो जाएगा। योजना को लागू करने के बाद सड़कों पर घूमने वाले आवारा पशु जिनके मालिक होते हैं, उनकी ना सिर्फ पहचान हो पाएगी बल्कि सड़कों पर घूमने वाले पशुओं के मालिकों के खिलाफ सख्त कार्रवाई भी नगर निगम आसानी से कर पाएगी।

[ad_2]

Related posts

2259 नए मरीज मिलने के बाद राज्य में 90 हजार हुई संक्रमितों की संख्या, इनमें 44849 एक्टिव मरीज

News Blast

दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष गुप्ता को तिवारी ने सौंपा कार्यभार

News Blast

पोर्न मूवी केस:राज कुंद्रा ने गिरफ्तारी से बचने के लिए मुंबई पुलिस को 25 लाख रु. दिए, ACB को मिले 4 मेल में दावा

News Blast

टिप्पणी दें