April 15, 2024 : 5:50 PM
Breaking News
MP UP ,CG खबरें ताज़ा खबर महाराष्ट्र राज्य राष्ट्रीय लाइफस्टाइल

मध्‍य प्रदेश में बारिश और ओलों ने ढाया कहर, फसलें हुई बर्बाद

ओलावृष्टि की वजह से प्रदेश के पश्चिमी, मध्य व उत्तर क्षेत्रों में फसलों पर बुरा असर पड़ा है। महाकोशल-विंध्य के जबलपुर, बालाघाट, सिवनी, नरसिंहपुर, कटनी दमोह, सतना, रीवा, शहडोल, अनूपपुर, उमरिया में शनिवार रात से रुक रुक- रुक कर बारिश हो रही है। इससे फसलों को खासा नुकसान होने की आशंका जताई गई है वहीं, भिंड जिले के दबोह क्षेत्र के बीसनपुरा, मुरावली, दावनी सहित अन्य ग्रामीण क्षेत्रों के साथ ही शिवपुरी, मुरैना, ग्वालियर के अलावा बुंदेलखंड के टीकमगढ़, निवाड़ी एवं छतरपुर जिले में भी ओलावृष्टि के कारण रबी की फसल पूरी तरह से बर्बाद हाे गई है। खेतों में बर्फ की चादर बिछ गई है और अपनी फसलों को बर्बाद होते देखकर अन्‍नदाता के आंसू निकल आए हैं।

भोपाल कार्यालय के अनुसार सागर और बीना इलाके में बारिश के साथ करीब एक दर्जन गांव में भारी ओलावृष्टि हुई। इससे करीब एक दर्जन में हजारों एकड़ की फसल बर्बाद हो गई। सूचना मिलने पर प्रशासनिक अधिकारी ओला प्रभावित गांवों में पहुंचे और नुकसान का जायजा लिया।

Related posts

Zerodha को-फाउंडर निखिल कामथ ने किया बड़ा ऐलान, कमाई का ज्यादातर हिस्सा करेंगे दान

News Blast

मोदी की अपील, कोरोनावायरस से निपटने के लिए कारगर सुझाव दें और पाएं 1.75 लाख रुपए नकद

News Blast

2041 तक जानलेवा हो जाएगी गर्मी:द इकॉनॉमिस्ट की रिपोर्ट में दावा, दिल्ली में 50 डिग्री तक पहुंच जाएगा पारा; चेन्नई में 17 हजार से ज्यादा लोगों की मौत होगी

News Blast

टिप्पणी दें