May 5, 2024 : 10:55 AM
Breaking News
MP UP ,CG क्राइम

Piyush Jain पर टूटा एक और मुसीबत का पहाड़, अब DRI ने कस्टम एक्ट में दर्ज किया मुकदमा

कानपुर: उत्तर प्रदेश के इत्र कारोबारी पीयूष जैन (Piyush Jain News) की मुसीबत और भी बढ़ गई है. डीजीजीआई (DGGI Raid) की छापेमारी में कैश और सोना बरामद होने के मामले में जेल में बंद पीयूष जैन (Piyush jain)  के खिलाफ अब डीआरआई (DRI) ने मुकदमा दर्ज किया है. सोने की ईंटें मिलने के मामले में डीआरआई यानी राजस्व खुफिया महानिदेशालय ने कस्टम एक्ट में पीयूष जैन (piyush jain it raid) के खिलाफ मामला दर्ज किया है. इस तरह से अब डीआरआई गोल्ड स्मगलिंग के एंगल से इसकी जांच करेगी.दरअसल, कानपुर के इत्र कारोबारी पीयूष जैन (Piyush Jain) के घर से बरामद सोने की ईंटों को लेकर एजेंसी को शुरू से शक है कि इनकी तस्करी की गई है. एजेंसी को शक है कि पीयूष जैन के घर से जो 23 किलो सोने की ईंट या बिस्किट बरामद हुए हैं, वे दुबई से आए हैं. इसलिए पीयूष जैन की अकूत संपत्ति के तार गोल्ड स्मगलिंग से भी जुड़े होने का शक पैदा हो गया. अब डीआरआई ने केस दर्ज कर लिया है और अब इसकी पड़ताल करेगी.

एजेंसी को शक है कि दुबई में गोल्ड पर टैक्स नहीं है, इसलिए वहां से गोल्ड की तस्करी सबसे ज्यादा होती है और हो सकता है कि पीयूष जैन ने यही रास्ता अपनाया हो. अब डीआरआई की टीम अब पता लगाएगी कि ये सोना कहां से आया है और क्या ये सोना तस्करी कर लाया गया? क्या इसके पीछे कोई गोल्ड स्मगलिंग सिंडिकेट है, क्या इस सोने पर कस्टम ड्यूटी चुकाई गई? डीआरडी इस बात का भी पता लगाएगी कि आखिर पीयूष जैन ने ये सोना किससे खरीदा.

दरअसल, कस्टम एक्ट का जब भी उल्लंघन होता है, डीआरडीआई उस मामले में अलग से मुकदमा दर्ज कर अपनी तफ्तीश शुरू करती है. बता दें कि बीते 6 दिनों से जारी रेड में पीयूष जैन के घर से करीब 197 करोड़ रुपये कैश बरामद हुए हैं, वहीं 23 किलो सोना मिला है. पीयूष जैन पर कर चोरी का आरोप है और अब उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.

 

Related posts

भाजपा नेत्री व पूर्व सांसद जयाप्रदा को मिली राहत, हाईकोर्ट ने उनके खिलाफ दर्ज आपराधिक मामलों को किया रद्द

News Blast

रिकॉर्ड 817 मरीज बढ़े, 17 की मौत, मेरठ मंडल के छह जिलों में 7485 निगरानी समितियों ने शुरू किया सर्विलांस

News Blast

Bhopal Brahmin Mahakumbh: परशुराम जयंती पर अब होगी छुट्टी, ब्राह्मण महाकुंभ में सीएम शिवराज सिंह चौहान का एलान

News Blast

टिप्पणी दें