May 7, 2024 : 6:36 AM
Breaking News
Other

बारिश से बुरा हाल: गुजरात के राजकोट और जामनगर में 3 लोगों की मौत

गुजरात के राजकोट और जामनगर में पिछले कई घंटों से हो रही बारिश के कारण बुरा हाल है। इन दोनों जगहों पर बारिश की वजह से अब तक 3 लोगों की मौत हो चुकी है। कई गांवों में जलभराव की वजह से लोग छत पर मदद के इंतजार में बैठे हैं। गुजरात के नए मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने जामनगर में भारी बारिश को लेकर राज्य के मुख्य सचिव और अन्य अधिकारियों के साथ मिलकर बैठक की। सीएम पटेल ने अधिकारियों से बाढ़ में फंसे लोगों को हरसंभव मदद पहुंचाने के निर्देश दिए हैं।राज्य आपातकालीन संचालन केंद्र (एसईओसी) के मुताबिक, सोमवार को 10 घंटे के अंदर राजकोट और जामनगर में भारी बारिश देखने को मिली। राजकोट के लोधिका तालुका में 435 मिलिमीटर, राजकोट तालुका में 305 मिलिमीटर, धोराजी में 202 मिलिमीटर, कोटदासगंज में 190 मिलिमीटर और गोंदल में 162 मिलिमीटर बारिश हुई। वहीं, जामनगर के कालावाड में 348 मिलिमीटर और जुनागढ़ के विसावदार तालुका में 364 मिलिमीटर बारिश हुई।

इतना ही नहीं जामनगर में 35 गांवों से संपर्क भी टूट गया है। लोगों को रेस्क्यू करने के लिए एनडीआरएफ की टीम को तैनात किया गया है। इसके साथ ही एयरफोर्स की मदद से लोगों को रेस्क्यू भी किया जा रहा है। इस काम के लिए 4 हेलिकॉप्टर लगाए गए हैं। एनडीआरएफ ने जामनगर के कालवाड से से अब तक 30 से ज्यादा लोगों को रेस्क्यू कर लिया है।

राजकोट में बारिश से बाढ़ जैसे हालात

जामनगर के अलावा राजकोट के भी कई इलाकों में लगातार हो रही बारिश के कारण बाढ़ जैसे हालात हैं। जिला कलेक्टर ने मूसलाधार बारिश के कारण स्कूल और कॉलेजों में एक दिन की छुट्टी की घोषणा कर दी है।

तेज बहाव में बह गई गाड़ी

  • जामनगर में लगातार हो रही बारिश से हुए जलभराव में एक गाड़ी पानी में बह गई। बहाव तेज होने के कारण उसे रेस्क्यू करने की कोशिश नहीं की गई। इसके अलावा करीब 3 गांव के लोग चारों ओर पानी होने के कारण फंस गए थे। सोमवार को सीएम पटेल ने जिला कलेक्टर से जल्द से जल्द रेस्क्यू ऑपरेशन को पूरा करने कहा था। उनके निर्देश के बाद प्रशासन एक्टिव हुआ और लोगों को निकालने का काम जारी है।

Related posts

कोरोना के बिगड़ते हालात पर काबू के लिए केरल में स्मार्ट स्ट्रेटेजिक लॉकडाउन ज़रूरी : स्वास्थ्य मंत्रालय सूत्र

News Blast

दिल्ली दंगा केस में पुलिस ने हमारी आंखों पर पट्टी बांधने की कोशिश की : कोर्ट

News Blast

MP में 21 नए मरीज, उज्जैन में प्रोफेसर के बाद पत्नी और दोस्त पॉजिटिव; 176 एक्टिव केस

News Blast

टिप्पणी दें