May 20, 2024 : 3:37 AM
Breaking News
क्राइम

Delhi Riots: दिल्ली पुलिस का खुलासा, दंगों में अंसार खान को फंसाने के लिए उसके घर की छत पर रखे गए थे पाइप बम

Delhi Riots: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की जांच में खुलासा हुआ है कि अंसार खान नाम के एक शख्स को दिल्ली दंगों के आरोप में फंसाने के लिए उसके पड़ोसी ने ही गाजियाबाद स्थित उसके घर की छत पर 5 पाइप बम रखे थे. इस मामले का खुलासा होने के बाद दिल्ली पुलिस की शिकायत पर गाजियाबाद पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी मुजम्मिल अल्वी को गिरफ्तार कर लिया है. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के मुताबिक मुजम्मिल अल्वी ने ही साजिशन अपने पड़ोसी अंसार खान की छत पर 5 पाइप बम रखे थे.

क्या है पूरा मामला?

दरअसल, राजधानी दिल्ली में नॉर्थ ईस्ट डिस्ट्रिक्ट में हुए दंगों की जांच के दौरान पिछले साल जुलाई के महीने में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को मुखबिर से जानकारी मिली थी की नॉर्थ ईस्ट डिस्ट्रिक्ट के करदमपुरा में रहने वाले वाला अंसार खान दिल्ली दंगों में शामिल था और उसने दिल्ली दंगों के दौरान बम बनाकर दंगाइयों को दिए थे. पुलिस को मुखबिर से ये भी जानकारी मिली की  फिलहाल अंसार खान गाजियाबाद में रह रहा है और वह अभी भी बम बना रहा है. जिसके बाद दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने अंसार खान को हिरासत में ले लिया था और जब उसके गाजियाबाद स्थित घर की जांच की गई तो उसके घर की छत पर 5 पाइप बम बरामद हुए थे.

अंसार ने खुद को बताया बेकसूर

अंसार खान को हिरासत में लेकर जब पुलिस ने पूछताछ की तो उसने इन बम के बारे में किसी भी तरह की कोई जानकारी होने से इनकार कर दिया. जांच के दौरान पुलिस को भी अंसार खान के दिल्ली दंगों में शामिल होने के कोई सबूत नहीं मिल रहे थे. इसके बाद पुलिस ने अंसार खान को छोड़ दिया था. दिल्ली पुलिस ने इस मामले की जांच की और एक बार फिर अंसार खान के गाजियाबाद वाले घर के आसपास के लोगों से पूछताछ की तो पुलिस को पता चला कि अंसार खान का उसके पड़ोसी मुजम्मिल अल्वी से झगड़ा चल रहा है.

पुलिस ने शक के आधार पर जब मुजम्मिल से पूछताछ की तो वह टूट गया और उसने पुलिस को बताया कि उसने ही अंसार खान की छत पर यह बम रखे थे, जिससे कि दिल्ली दंगों के आरोप में अंसार खान को फंसाया जा सके. इस मामले से पर्दा हटने के बाद दिल्ली पुलिस ने गाजियाबाद के लोनी थाने में रविवार को शिकायत दी, जिसके बाद गाजियाबाद पुलिस ने मामला दर्ज कर मुजम्मिल अल्वी को गिरफ्तार कर लिया.

[embedded content]

यह भी पढ़ें:
हत्या के आरोपी को एक्स-गर्लफ्रेंड की मृतक से दोस्ती नहीं थी पसंद, दिल्ली पुलिस ने 600 किलोमीटर तक पीछाकर धर दबोचा
दिल्ली: खजूरी खास इलाके में दो बदमाश ढेर, दर्ज थे चोरी, डकैती, लूट और हत्या की कोशिश के मामले

Related posts

मध्य प्रदेश से ढाई लाख टन गेहूं हुआ निर्यात, इंदौर से सर्वाधिक 97 हजार टन

News Blast

ब्लैक फंगस के नकली इंजेक्शन बेचने वाले गिरोह का भंडाफोड़, 10 लोग गिरफ्तार

News Blast

तीन दिन सर्चिंग के बावजूद नहीं मिला भाजपा नेत्री सना खान का शव, एसडीआरएफ की टीम हटी

News Blast

टिप्पणी दें