May 9, 2024 : 4:34 PM
Breaking News
टेक एंड ऑटो

WhatsApp ने iOS से Android में चैट ट्रांसफर फीचर को किया पेश, Samsung के स्मार्टफोन से होगी शुरुआत

इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp ने अपने मोस्ट अवेटेड फीचर का बुधवार को खुलासा कर दिया, जिसमें यूजर्स अपने iOS की चैट आसानी से Android में ट्रांसफर कर सकेंगे. अभी तक अगर आप iPhone से एंड्रॉयड फोन पर स्विच करते थे तो आपको चैट ट्रांसफर क करने के लिए थर्ड पार्टी ऐप का सहारा लेना पड़ता था. इसके अलावा और भी कई झंझटों से गुजरना पड़ता था, लेकिन अब WhatsApp अपने यूजर्स को ये सुविधा देने जा रहा है.

आसानी से कर सकेंगे चैट ट्रांसफर
WhatsApp ने Samsung Galaxy Unpacked इवेंट में इसका ऐलान किया है. जिसके बाद सबसे पहले सैमसंग यूजर्स आसानी से अपने आईफोन की चैट्स इनमें ट्रासंफर कर सकेंगे. इसकी शुरुआती इस इवेंट में लॉन्च हुए Samsung के फोल्डेबल फोन से होगी. कंपनी ने अपने ऐलान में कहा कि अगर आप मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम को स्विच करना चाहते हैं तो WhatsApp आपकी वॉइस नोट्स समेत पूरी चैट्स को सेफली ट्रांसफर कर सकेगा. इस फीचर का मकसद है कि यूजर्स अपने पसंद के ऑपरेटिंग सिस्टम में चैट के साथ आसानी से स्विच कर सकें.

दोनों प्लेटफॉर्म्स पर कर सकेंगे ट्रांसफर
कंपनी के मुताबिक ये फीचर दोनों प्लेटफॉर्म्स के लिए अवेलेबल होगा. मतबल यूजर्स iOS की चैट Android में और Android की चैट iOS में आसानी से ट्रांसफर कर सकेंगे. सबसे पहले इसकी शुरुआत एंड्रॉयड से होगी. सैमसंग के फोन में ये सुविधा पहले दी जाएगी, जिसमें यूजर्स आसानी से अपनी चैट को ट्रांसफर कर पाएंगे. 
 
लंबे समय से थी इस फीचर की मांग
WhatsApp के प्रोडक्ट मैनेजर संदीप पचौरी ने कहा, “पहली बार यूजर्स को एक ऑपरेटिंग सिस्टम से दूसरे में WhatsApp की चैट हिस्ट्री को सुरक्षित तरीके से ट्रांसफर होता देखने के लिए उत्साहित हैं. इस फीचर की यूजर्स की तरफ से लंबे समय से मांग की जा रही थी. वहीं अब हम इसे ऑपरेटिंग सिस्टम्स और मोबाइल मैन्यूफैक्चरर्स के साथ मिलकर पूरा कर सकें हैं.”    

ये भी पढ़ें

WhatsApp Call Recording Tips: व्हाट्सऐप पर भी कर सकेंगे कॉल रिकॉर्ड, बस करना होगा ये काम

Tips: WhatsApp के Group में ऐड होने से हैं परेशान तो आज ही करें सेटिंग में ये बदलाव

Related posts

अब टिकटॉक को अपने ही देश में झेलना पड़ रहा विरोध; कंपनी के खिलाफ हुए चीनी, टिकटॉक के CEO को बताया ‘गद्दार’

News Blast

पिछले साल महंगे लॉन्च हुए इन स्मार्टफोन्स की कीमत में हुई भारी कटौती, चेक करें पूरी लिस्ट

News Blast

फेस मास्क से कोविड-19 का चेकअप:90 मिनट तक मुंह में लगाना होगा , सांस की पहचान करके दे देगा रिजल्ट

News Blast

टिप्पणी दें