May 7, 2024 : 7:08 AM
Breaking News
MP UP ,CG

संदिग्ध हालात में करंट लगने से विवाहिता की मौत:लखनऊ जानकीपुरम की घटना, परिजनों ने करंट लगाकर हत्या करने का लगाया आरोप, पति ने कहा पोछा लगाते वक्त हुआ हादसा

लखनऊएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक फोटो। - Dainik Bhaskar

प्रतीकात्मक फोटो।

लखनऊ के जानकीपुरम थाना क्षेत्र में में गुरुवार सुबह एक विवाहिता की बिजली का करंट लगने से संदिग्ध हालात में मौत हो गई। महिला के पिता ने पति व उसके परिजनों पर दहेज की मांग पूरी न होने पर करंट लगाकर मार डालने का आरोप लगाया है। साथ ही इसी के चलते समय पर सूचना न देने की भी बात कही। पुलिस मामले की जांच कर रही है। जानकीपुरम इंस्पेक्टर कुलदीप सिंह गौर ने बताया कि सैदपुर जागीर निवासी शिवलाल ने सुबह थाने पर पत्नी शिवरानी उर्फ गुड्डी (38) की करंट लगने से मौत की सूचना दी। उसके मुताबिक शिवरानी को घर में पोछा लगाते वक्त करंट लग गया। गंभीर हालत में पहले उसे पास के एक नर्सिंग होम ले गए। जहां से ट्रामा सेंटर रिफर कर दिया गया। जहां डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया। दूसरी तरफ बीकेटी तारनपुर निवासी मृतका के पिता पिता नंदकिशोर ने बताया कि बीस साल पहले शिवरानी की शादी सैदपुर जागीर शिवलाल से की थी। उस वक्त उसकी मालीहालत ठीक नहीं थी। पिछले दिनों उसने अपनी पैतृक संपत्ति बेंच दी। जिसके बाद से बेटी को व्यापार करने के लिए अतिरिक्त दहेज के लिए प्रताड़ित करने लगा। परिजनों के आरोपों और पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

दो माह पहले घर से मारपीट कर निकाला, रविवार को ले गया था घर
पिता नंदकिशोर का आरोप है कि दो महीने पहले शिवपाल ने दहेज के लिए बेटी को मारपीट कर घर से निकाल दिया था। फिर रिश्तेदारों के पंचायत कराने पर रविवार को ही बेटी को विदा कराकर घर ले गया था। जिसके बाद प्लानिंग के तहत उसकी हत्या कर दी। इसीलिए सुबह घटना के वक्त सूचना नहीं दी।

कमर, गर्दन व पेट पर करंट लगाने के निशान
मृतका शिवनी की कमर, गर्दन व पेट पर करंट लगाने जैसे निशान थे। पिता नंद किशोर के मुताबिक घटना के बाद उसके बेटे शिवम, शुभम और शेवांशु का रो-रोकर बुरा हाल है। घटना के बाद से तीनों सदमें में हैं। कोई कुछ भी नहीं बोल रहा है।

खबरें और भी हैं…

Related posts

सूने घर पर चोरों का धावा: अम्मी के इंतकाल होने पर शव को सुपुर्द-ए-खाक करने गांव गए रिटायर्ड फौजी के घर ताला चटकाकर चोर घुसे, लाखों के नकदी व जेवर ले गए

Admin

विधायक भार्गव, दीवान सिंह सहित पचास लोगों पर लॉकडाउन उल्लंघन का केस दर्ज

News Blast

कल सतना के चित्रकूट में रहेंगे पीएम मोदी, स्वामी रामभद्राचार्य महाराज से हो सकती है मुलाकात

News Blast

टिप्पणी दें