May 12, 2024 : 7:35 PM
Breaking News
बिज़नेस

नौकरियों पर अनुमान: अगले दो महीनों में बढ़ेंगे फ्रेशर्स के लिए मौके, नौकरी देने का इरादा 7% बढ़ा

[ad_1]

Hindi NewsBusinessOpportunities For Freshers Will Increase In The Next Two Months, The Intention To Give Jobs Increased By 7%

मुंबईएक घंटा पहले

कॉपी लिंक

अगर आपने अभी-अभी पढ़ाई पूरी की है तो ये आपके लिए अच्छी खबर है। अगस्त और सितंबर आपके लिए शानदार साबित होने वाला है। ऐसा इसलिए क्योंकि कंपनियां अगले दो महीनों में बड़े पैमाने पर फ्रेशर्स को नौकरी पर रखने वाली हैं। हायरिंग पर नजर रखने वाली देश की प्रमुख कंपनी टीम लीज ने जुलाई-सितंबर 2021 के लिए एंप्लॉयमेंट आउटलुक में ऐसी संभावना जताई है।

नौकरियां देने का इरादा 4% बढ़ा

एम्प्लॉयमेंट आउटलुक के मुताबिक, जुलाई-सितंबर तिमाही में कुल इंटेंट टू हायर (भर्ती करने का इरादा) 4% बढ़कर 38% हो गया है, जो कि अप्रैल-जून तिमाही में 34% था। फ्रेशर्स को भर्ती करने का इरादा भी बीती तिमाही की तुलना में 7% बढ़ा है। अमेरिका के बाद भारत ही ऐसा देश है, जहां नई भर्तियां करने के इरादे में 4% की बढ़ोतरी हुई है।

कोरोना की दूसरी लहर से उबरी इंडस्ट्रीटीम लीज सर्विसेज के को-फाउंडर एंड एक्जीक्यूटिव वॉइस प्रेसिडेंट रितुपर्णा चक्रवर्ती ने कहा कि, कोविड महामारी की दूसरी लहर करीब-करीब नियंत्रण में है। लगभग सभी इंडस्ट्री कोरोना की दूसरी लहर से उबर चुकी हैं और ग्रोथ की और बढ़ रही हैं। देश के अधिकांश हिस्से में पाबंदियां हट गई हैं। इसके चलते आर्थिक गतिविधियां तेज हो गई हैं।

कॉग्निजेंट भारत में 1 लाख लोगों को देगी रोजगारअमेरिकी आईटी कंपनी कॉग्निजेंट इस साल भारत में करीब 1 लाख लोगों को रोजगार देने का इरादा रखती है। कंपनी ने 30,000 फ्रेश ग्रेजुएट की भर्ती की उम्मीद जताई है। कंपनी ने यह भी कहा है कि वह 2022 तक फ्रेशर्स के लिए 45,000 नौकरियां ऑफर करेगी।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Related posts

पेटीएम विवाद के बाद गूगल का कड़ा फैसला; प्ले स्टोर पर लगाने जा रही टैक्स

News Blast

मध्‍य प्रदेश में कोरोना के रैपिड टेस्ट पर रोक, 150 रुपये में निजी लैब से आरटी-पीसीआर जांच कराएगी सरकार

News Blast

शेयर मार्केट LIVE: सेंसेक्स 280 पॉइंट चढ़कर 50 हजार के पार पहुंचा; निफ्टी भी 14800 के पार, अदाणी पोर्ट और विप्रो के शेयर 2% से ज्यादा बढ़े

Admin

टिप्पणी दें