May 17, 2024 : 10:15 AM
Breaking News
राज्य

किसान आंदोलन: यूपी भाजपा ने ट्वीट कर किया पलटवार, ‘पंगा न लिए भाई, योगी बैठ्या बक्कल तार दिया करे’

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, लखनऊ Published by: ishwar ashish Updated Thu, 29 Jul 2021 03:15 PM IST

सार

ट्वीट किए गए कार्टून में बाहुबली लिखा एक व्यक्ति राकेश टिकैत से कहता है, ‘सुना है लखनऊ जा रहे तुम… किमें पंगा न लिए भाई… योगी बैठ्या है बक्कल तार दिया करे और पोस्टर भी लगवा दिया करे।’

ख़बर सुनें

विस्तार

कृषि कानूनों की वापसी को लेकर दिल्ली के अलग-अलग बॉर्डर पर प्रदर्शन कर रहे किसानों ने अब लखनऊ घेरने का एलान किया है। इसे लेकर यूपी भाजपा के ट्विटर अकाउंट पर पलटवार किया गया है।

विज्ञापन

ट्वीट किए गए कार्टून में बाहुबली लिखा एक व्यक्ति राकेश टिकैत से कहता है, ‘सुना है लखनऊ जा रहे तुम… किमें पंगा न लिए भाई… योगी बैठ्या है बक्कल तार दिया करे और पोस्टर भी लगवा दिया करे।’

 

बता दें कि किसान नेता राकेश टिकैत ने एलान किया था कि तीनों कृषि कानूनों की वापसी और न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) के लिए किसान अब दिल्ली की तरह लखनऊ का भी घेराव करेंगे और यूपी चुनाव में जनता से भाजपा को हराने की अपील करेंगे। इस पर भाजपा की तरफ से तीखा पलटवार किया गया है।

बता दें कि लखनऊ में प्रेस वार्ता में राकेश टिकैत ने किसान आंदोलन के आठ माह पूरे होने पर ‘मिशन यूपी व उत्तराखंड’ शुरू करने का एलान किया था। सोमवार को संयुक्त किसान मोर्चा के बैनर तले लखनऊ में भाकियू प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि यदि सरकार ने नहीं सुनी तो इस मिशन के तहत दिल्ली की तर्ज पर लखनऊ के चारों तरफ किसान डेरा डालेंगे और सभी रास्ते सील करेंगे।

टिकैत ने कहा था कि पांच सितंबर को मुजफ्फरनगर में महापंचायत से इस मिशन की शुरुआत हो रही है। कैमरा, कलम व किसान के ऊपर से सरकार को पहरा हटाना पड़ेगा। हम अभियान चलाएंगे कि जिन्होंने देश को गिरफ्त में ले रखा है उन्हें हटाओ। इनका व इनके सहयोगियों का गांव-गांव विरोध किया जाएगा। इसी तर्ज पर उत्तराखंड में भी आंदोलन होगा।

Related posts

एमपी के चोर को यूपी से पकड़कर गंगा स्नान कराने पर पुलिसकर्मियों को मिला नोटिस

News Blast

24.9 करोड़ डॉलर घटा विदेशी मुद्रा भंडार, जानिए क्यों आई गिरावट

Admin

महाराष्ट्र: पुणे में पौने चार करोड़ रुपये की कीमत का 1878 किलोग्राम गांजा जब्त, छह लोग गिरफ्तार

Admin

टिप्पणी दें