May 7, 2024 : 2:49 AM
Breaking News
लाइफस्टाइल

29 जुलाई का राशिफल:दो शुभ योग और चंद्रमा पर शनि-केतु की छाया से कुंभ सहित 7 राशियों पर रहेगा सितारों का मिला-जुला असर

  • Hindi News
  • Jeevan mantra
  • Jyotish
  • Aaj Ka Rashifal (Horoscope Today) | Daily Rashifal (29th July 2021), Daily Zodiac Forecast: Singh Rashi, Kanya, Aries, Taurus, Gemini Cancer Libra, And Other Signs

10 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
  • मेष, कर्क और धनु वालों के लिए अच्छा रहेगा दिन; सिंह और तुला राशि के नौकरीपेशा लोगों को रहना होगा संभलकर

29 जुलाई, गुरुवार को सुकर्मा और छत्र नाम के शुभ योग बन रहे हैं। साथ ही चंद्रमा पर शनि और केतु की छाया पड़ रही है। इस कारण 7 राशियों पर सितारों का मिला-जुला असर पड़ेगा। एस्ट्रोलॉजर डॉ. अजय भाम्बी का कहना है कि आज वृष, मिथुन, कन्या, वृश्चिक, मकर, कुंभ और मीन राशि वालों के लिए दिन सामान्य रहेगा। इन राशियों के लोगों को जॉब और बिजनेस में सितारों का साथ तो मिलेगा लेकिन कामकाज में रुकावटें आएंगी और खर्चा भी बढ़ सकता है।

आज मेष, कर्क और धनु राशि वाले लोगों के लिए दिन अच्छा रहेगा। इन 3 राशियों को सितारों का साथ मिलेगा। नए कामों की योजनाएं बनेंगी। नौकरी और बिजनेस करने वाले लोगों के लिए दिन अच्छा रहेगा। वहीं, सिंह और तुला राशि वालों को नौकरी और बिजनेस में संभलकर रहना होगा। विवाद और नुकसान के योग बन रहे हैं।

एस्ट्रोलॉजर डॉ. अजय भाम्बी के मुताबिक 12 राशियों का फल

मेष – पॉजिटिव- नवीन कार्यों की योजनाएं बनेंगी और उनको कार्य रूप देने के लिए उचित सहयोग भी मिलेगा। आज आपको जिस सुकून की तलाश थी वह मिल जाएगा। लोगों के साथ आपका मधुर और सहयोगात्मक व्यवहार आपकी छवि को और अधिक निखारेगा।
नेगेटिव- आर्थिक मामलों में आपका हाथ तंग रह सकता है। अभी खुद को साबित करने के लिए बहुत अधिक मेहनत की भी जरूरत है। जल्दबाजी में लिए गए निर्णय गलत साबित हो सकते हैं। इसलिए सहजता बनाकर रखना जरूरी है।
व्यवसाय- कार्यक्षेत्र में अपनी योग्यता और क्षमता का पूरा इस्तेमाल करें। जल्दी ही आपका कोई सपना सच होने वाला है। कमीशन और बीमा संबंधी कामों में अचानक सफलता मिलने के योग हैं।
लव- पति-पत्नी के संबंधों में इगो जैसी स्थिति आ सकती है। बाहरी लोगों को घर के मामले में हस्तक्षेप ना करने दें।
स्वास्थ्य- मौसम में बदलाव की वजह से बुखार महसूस होगा। लापरवाही ना करें तथा तुरंत इलाज लें।
भाग्यशाली रंग- बादामी, भाग्यशाली अंक- 5

वृष – पॉजिटिव- परिवारिक जिम्मेदारियों को घर के सदस्यों में बांटकर कुछ समय अपने लिए भी जरूर व्यतीत करें। आज कुछ ऐसे लोगों से मुलाकात होगी जो आगे चलकर बहुत ही लाभदायक साबित होंगे। विद्यार्थी स्कूल या कॉलेज की गतिविधियों में सिलेक्ट हो सकते हैं।
नेगेटिव- सोच-विचार करने में ज्यादा समय ना लगाएं। क्योंकि इसकी वजह से कुछ महत्वपूर्ण काम हाथ से निकल जाएंगे। बैंक या निवेश संबंधी कोई काम ना होने से मन में झुंझलाहट रहेगी। आर्थिक मामलों में भी हाथ तंग रह सकता है।
व्यवसाय- व्यवसायिक गतिविधियां चलती रहेंगी। कार्यक्षेत्र में आप जो मुकाम हासिल करना चाहते हैं, उसे पाने के लिए पूरी शिद्दत से प्रयास करें। निश्चित ही सफलता मिलेगी। ऑफिस की गतिविधियां समय अनुसार पूरी होती जाएंगी।
लव- पारिवारिक संबंध मधुर रहेंगे। प्रेम संबंधों में भी नजदीकियां बनी रहेगी।
स्वास्थ्य- सिर दर्द, सर्वाइकल की समस्या परेशान करेगी। ज्यादा तनाव वाली स्थितियों से दूर रहें।
भाग्यशाली रंग- सफेद, भाग्यशाली अंक- 2

मिथुन – पॉजिटिव- दिन की शुरुआत में ही अपने खास कार्यों को पूरा करने की कोशिश करें। किसी प्रिय मित्र से मुलाकात होने से मन प्रफुल्लित रहेगा। किसी खास रिश्ते द्वारा आपको उपहार स्वरूप मनपसंद वस्तु की प्राप्ति होगी।
नेगेटिव- दोपहर बाद कोई अप्रिय सूचना मिलने से घर में उदासी का माहौल भी बन सकता है। इस समय मनोबल मजबूत रखना जरूरी है। किसी भी पॉलिसी वगैराह में निवेश करने के लिए समय अभी अनुकूल नहीं है।
व्यवसाय- कार्यक्षेत्र में आपका वर्चस्व बना रहेगा। महिलाएं अपने बिजनेस के प्रति ज्यादा सजग रहेंगी और सफलता भी हासिल करेंगी। आपके कठोर व्यवहार की वजह से कोई अहम कर्मचारी कार्य छोड़ कर जा सकता है। इस बात का ध्यान रखें।
लव- पति-पत्नी के संबंध मधुर रहेंगे। प्रेम संबंधों का असर घर की व्यवस्था को खराब कर सकता है।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य ठीक रहेगा। ज्यादा तनाव उत्पन्न करने वाले कारणों से दूर रहें।
भाग्यशाली रंग- केसरिया, भाग्यशाली अंक- 6

कर्क – पॉजिटिव- आज कोई बहुत बड़ी दुविधा दूर होने से मानसिक सुकून रहेगा। तथा अनुभवी लोगों के मार्गदर्शन में किसी मुश्किल का समाधान भी मिलेगा। किसी पूर्व योजना को क्रियान्वित करने के लिए सही समय है। घर के बड़े बुजुर्गों का आशीर्वाद व सहयोग बना रहेगा।
नेगेटिव- परंतु दूसरों के मामले में बिन मांगे सलाह ना दें। अन्यथा आपके लिए ही कोई मुसीबत खड़ी हो सकती है। अपने व्यक्तिगत कार्यों को नजरअंदाज करके दूसरों के सहयोग में समय देंगे। जिसका नकारात्मक असर आपके काम पर पड़ेगा।
व्यवसाय- फोन के जरीये बिजनेस संबंधी कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती हैं। कार्य का दबाव अधिक रहेगा। परंतु उसके बेहतर परिणाम मिलने से थकान हावी नहीं होगी। मल्टीनेशनल कंपनी में कार्यरत व्यक्ति जल्दी ही प्रमोशन हासिल कर लेंगे।
लव- पति-पत्नी किसी छोटी सी बात को लेकर मनमुटाव कर सकते हैं। अपने स्वभाव में परिपक्वता लाएं।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य के प्रति सजग रहने की जरूरत है। अपने खान-पान और आराम का भी ध्यान रखें।
भाग्यशाली रंग- आसमानी, भाग्यशाली अंक- 3

सिंह – पॉजिटिव- घर में किसी नवीन वस्तु अथवा इलेक्ट्रॉनिक आइटम की खरीदारी हो सकती है। जमीन-जायदाद संबंधी कार्य प्रगति पर रहेंगे। हिम्मत और साहस के द्वारा मुश्किल से मुश्किल काम को भी आप आसानी से हल करने की क्षमता रखेंगे।
नेगेटिव- किसी रिश्तेदार से मामूली से बात पर कहासुनी हो सकती है। बेहतर होगा कि छोटी-मोटी नकारात्मक बातों को नजरअंदाज कर दें। आर्थिक स्थिति में कमी आने से मन कुछ परेशान रहेगा। इस समय युवाओं को भी अपने लक्ष्य पर ध्यान देने की जरूरत है।
व्यवसाय- कार्यक्षेत्र में अभी व्यवसाय की स्थिति पूर्ववत ही रहेगी। नौकरीपेशा लोगों को भी सावधानी बरतने की जरूरत है। किसी वरिष्ठ व्यक्ति अथवा उच्च अधिकारी के साथ विवाद या झगड़ा हो सकता है।
लव- पारिवारिक वातावरण सुखद रहेगा। प्रेम और रोमांस में भी नजदीकियां बढ़ेगी।
स्वास्थ्य- अनियमित खानपान की वजह से लिवर संबंधी समस्या उत्पन्न हो सकती हैं। इस समय हल्का और सुपाच्य आहार लेने की जरूरत है।
भाग्यशाली रंग- लाल, भाग्यशाली अंक- 8

कन्या – पॉजिटिव- आज मीडिया अथवा संपर्क सूत्रों के जरिये कुछ ऐसी जानकारी मिलेगी जिससे आपके काम आसान हो जाएंगे। महिलाएं अपने घरेलू और व्यवसायिक कामों को सहजता और सरलता से पूरा कर लेंगी। अपने व्यक्तिगत कार्यों पर भी उनका फोकस रहेगा।
नेगेटिव- माता-पिता का स्वास्थ्य चिंता का कारण बनेगा। अपनी इच्छाओं की पूर्ति के लिए आपको अतिरिक्त प्रयास भी करने पड़ सकते हैं। बातचीत करते समय सावधानी बरतें, आपकी कोई गलत बात किसी को आहत कर सकती हैं।
व्यवसाय- बिजनेस में चल रहे संघर्ष से जल्दी ही राहत मिलने वाली है। सिर्फ धैर्य और मेहनत की जरूरत है। आपके काम करने की किसी नई तकनीक में जल्दी ही सफलता मिलेगी। किसी महत्वपूर्ण मीटिंग में भी आपको आमंत्रित किया जा सकता है।
लव- पति-पत्नी के बीच रोमांटिक संबंध रहेंगे। घर का वातावरण भी खुशनुमा रहेगा।
स्वास्थ्य- छोटी-मोटी मौसमी बीमारियां बनी रहेगी। आयुर्वेद का अधिक से अधिक इस्तेमाल करें।
भाग्यशाली रंग- हरा, भाग्यशाली अंक- 8

तुला – पॉजिटिव- दोस्तों के साथ पारिवारिक गेट-टुगेदर तथा मनोरंजन संबंधी गतिविधियों में बेहतरीन दिन व्यतीत होगा। मानसिक और शारीरिक सुकून भी रहेगा। संतान के कैरियर संबंधी कोई शुभ सूचना मिलने से घर में उत्साह भरा वातावरण रहेगा।
नेगेटिव- पड़ोसियों के साथ संबंधों में कटुता ना आने दे, अन्यथा सोसाइटी में आपकी छवि नकारात्मक बन सकती है। साथ ही गैर कानूनी कार्य में भी दिलचस्पी ना लें। हालांकि समय अनुसार चीजें व्यवस्थित होती रहेंगी।
व्यवसाय- व्यवसाय में अभी ग्रह स्थिति ज्यादा अनुकूल नहीं है। इसलिए अभी किसी भी नए कार्य संबंधी योजना ना बनाएं। कोई भी मुश्किल आने पर घर के वरिष्ठ तथा अनुभवी व्यक्ति की सलाह लेना उचित रहेगा। ऑफिस में अपने सहयोगियों के साथ वाद-विवाद की स्थिति ना बनने दें।
लव- पति-पत्नी में आपसी सामंजस्य उचित बना रहेगा। घर की व्यवस्था भी सुखद और अनुशासित रहेगी।
स्वास्थ्य- नकारात्मक विचार हावी होने से आपकी कार्य क्षमता पर असर आ सकता है। कुछ समय ध्यान, मेडिटेशन अथवा प्रकृति के सानिध्य में जरूर व्यतीत करें।
भाग्यशाली रंग- लाल, भाग्यशाली अंक- 1

वृश्चिक – पॉजिटिव- किसी भी काम को करने से पहले दूसरों की अपेक्षा अपने मन की आवाज सुने। आपकी अंतरात्मा आपको उचित रास्ते में बढ़ने की प्रेरणा देगी। अध्यात्म तथा धार्मिक गतिविधियों के प्रति भी आपका रुझान बढ़ेगा।
नेगेटिव- व्यक्तिगत कार्यों के साथ-साथ घर की व्यवस्था पर भी ध्यान देना जरूरी है। आपकी लापरवाही की वजह से परिवार जन नाराज रह सकते हैं। आसपास के वातावरण में भी उचित सामंजस्य बनाकर रखें।
व्यवसाय- कार्यक्षेत्र में सहयोगी और कर्मचारियों की सलाह को भी सम्मान दें। इससे उनका आत्मविश्वास और आत्मबल बढ़ेगा। नौकरीपेशा लोग जल्दी ही अपना मनचाहा कार्यभार हासिल करेंगे। इसलिए अपने उच्च अधिकारियों के साथ संबंध मधुर बनाकर रखें।
लव- घर का माहौल सुखद बना रहेगा। प्रेम संबंधों में भावनात्मक दूरियां आ सकती हैं।
स्वास्थ्य- ज्यादा काम और तनाव की वजह से सिर दर्द और पेट खराब होने जैसी स्थिति रहेगी। अपने स्वास्थ्य के प्रति सजग रहें।
भाग्यशाली रंग- हरा, भाग्यशाली अंक- 3

धनु – पॉजिटिव- रोजमर्रा की दिनचर्या से हटकर कुछ समय अपने लिए भी जरूर व्यतीत करें। ऐसा करने से आप अपने अंदर दोबारा नई ऊर्जा और ताजगी महसूस करेंगे। इस समय ग्रह स्थिति बहुत ही उत्तम बनी हुई है। इसका उचित सदुपयोग करें।
नेगेटिव- ध्यान रखें कोई पुराना मुद्दा उभरने से तनाव जैसा वातावरण रहेगा। किसी नजदीकी संबंधी के वैवाहिक जीवन में कुछ समस्याएं रहेंगी। परंतु आपका सुझाव और सहयोग उनकी परेशानियों को कम कर सकता है। युवा वर्ग अपने कैरियर पर ज्यादा ध्यान दें।
व्यवसाय- पब्लिक डीलिंग और मार्केटिंग संबंधी कामों में सफलता मिलेगी। ज्यादातर काम घर से फोन से ही संचालित होते जाएंगे। आज उधारी संबंधी कोई भी लेनदेन ना करें। ऑफिस के कार्यों में भी व्यस्ततम दिनचर्या रहेगी।
लव- विवाहित संबंध मधुर रहेंगे। प्रेमी/प्रेमिका को डेटिंग का अवसर मिलेगा।
स्वास्थ्य- घर के वरिष्ठ सदस्यों के स्वास्थ्य का ध्यान अवश्य रखें। अन्यथा स्थिति गंभीर हो सकती हैं।
भाग्यशाली रंग- ऑरेंज, भाग्यशाली अंक- 6

मकर – पॉजिटिव- इस समय आय की स्थिति बेहतर होगी। आध्यात्मिक तथा वरिष्ठ लोगों के साथ कुछ समय व्यतीत करना बहुत ही सुकून देगा। किसी नजदीकी संबंधी के यहां धार्मिक समारोह में शामिल होने का अवसर भी मिलेगा।
नेगेटिव- परंतु किसी के भी व्यक्तिगत मामले में अपना हस्तक्षेप करने से दूर रहें। इससे संबंधों में खटास आ सकती हैं। अगर प्रॉपर्टी के लेनदेन संबंधी कोई योजना बन रही है, तो अभी उसे स्थगित रखना ही उचित है।
व्यवसाय- कार्यक्षेत्र में कोई भी समस्या आने पर भाइयों या नजदीक दोस्तों की मदद जरूरी है। उनकी सलाह से आपको कई परेशानियों से छुटकारा मिलेगा। किसी भी तरह के गैरकानूनी काम को हाथ में ना लें। वरना आप किसी परेशानी में फंस सकते हैं।
लव- परिवारिक माहौल सुखद बना रहेगा। मित्रों से मुलाकात पुरानी यादें ताजा करेगी।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। परंतु बदलते मौसम से अपना बचाव अवश्य रखें।
भाग्यशाली रंग- गुलाबी, भाग्यशाली अंक- 7

कुंभ – पॉजिटिव- आज किसी प्रिय मित्र की आर्थिक सहायता करनी पड़ सकती हैं। और ऐसा करके आपको बाद में खुशी ही मिलेगी। कुछ समय अपनी हॉबी अथवा रुचि संबंधी कार्यों में भी जरूर लगाएं। इससे आप सकारात्मक ऊर्जा महसूस करेंगे। संतान द्वारा भी कोई शुभ सूचना मिलेगी।
नेगेटिव- कुछ अनावश्यक खर्चों की वजह से घर का बजट बिगड़ सकता है। थोड़ा सावधानी से काम लेने की जरूरत है। पारिवारिक मामलों में किसी भी बाहरी व्यक्ति का हस्तक्षेप ना होने दें। घर के बड़े बुजुर्गों के मान-सम्मान में कमी ना करें।
व्यवसाय- बिजनेस में आपकी मेहनत और एकाग्रता के उचित परिणाम मिलेंगे। इस समय पेपर संबंधी सभी फाइलें व्यवस्थित रखना जरूरी है। जल्दी ही कोई इंक्वायरी होने की आशंका लग रही है। नौकरीपेशा व्यक्ति अपना टारगेट हासिल कर लेंगे।
लव- जीवन साथी का स्वास्थ्य नरम रहने की वजह से घर और व्यवसाय में उचित सामंजस्य बनाकर रखेंगे। आपसी संबंधों में और अधिक नजदीकियां बढ़ेंगी।
स्वास्थ्य- त्वचा संबंधी एलर्जी बढ़ सकती है। मौसम से अपना बचाव रखें।
भाग्यशाली रंग- केसरिया, भाग्यशाली अंक- 5

मीन – पॉजिटिव- काफी समय से रुके हुए पारिवारिक कार्यो को निपटाने का उत्तम समय है। स्थान परिवर्तन संबंधी भी कोई योजना बन सकती है तथा नजदीकी मित्र के साथ इस विषय पर महत्वपूर्ण विचार विमर्श भी होगा।
नेगेटिव- सन्तान के भविष्य संबंधी योजनाओं को शुरू करने में विलंब ना करें। दोस्तों के साथ घूमने-फिरने में समय व्यतीत करने की वजह से आपके महत्वपूर्ण काम रुक सकते हैं। इस समय अपने कार्यों को प्राथमिकता देना जरूरी है।
व्यवसाय- व्यवसायिक गतिविधियां पहले की तरह ही चलती रहेंगी। लेकिन अभी किसी तरह का बदलाव या नए काम संबंधी योजनाओं पर अमल ना करें। व्यवसायिक नजरिये से ग्रह स्थिति अभी ज्यादा अनुकूल नहीं है। नौकरीपेशा लोगों को भी अपनी कार्यप्रणाली में कुछ बदलाव करना होगा।
लव- दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा। प्रेम संबंधों में भी नजदीकियां बनी रहेंगी।
स्वास्थ्य- घर के किसी वरिष्ठ सदस्य के स्वास्थ्य को लेकर चिंता रहेगी। परंतु सावधानी रखने से जल्दी ही स्वास्थ्य में सुधार भी आएगा।
भाग्यशाली रंग- आसमानी, भाग्यशाली अंक- 9

खबरें और भी हैं…

Related posts

कांग्रेस विधायक के बेटे की दादागीरी!, कारोबारी से की मारपीट, कार से घसीटा, वीडियो वायरल

News Blast

कोरोना सर्वाइवर में डैमेज हुए फेफड़े और हार्ट 3 महीने में अपने आप रिपेयर हो रहे, ऑस्ट्रिया के शोधकर्ताओं का दावा

News Blast

छत पर ड्रम में उगाए 40 से ज्यादा किस्म के आम, ग्राफ्टिंग तकनीक से आम की नई किस्म ईजाद की; दावा किया कि यह सबसे मीठी प्रजाति

News Blast

टिप्पणी दें