May 15, 2024 : 7:52 PM
Breaking News
करीयर

नार्थ सेंट्रल रेलवे, उत्तर प्रदेश में 8वीं-10वीं पास के लिए निकली वैकेंसी, पढ़ें डिटेल्स

[ad_1]

रेलवे में नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओ के लिए सुनहरा मौका है. दरअसल उत्तर मध्य रेलवे (एनसीआर), प्रयागराज, उत्तर प्रदेश ने अपरेंटिस के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. नोटिफिकेशन के मुताबिक कुल 1664 पदों पर भर्ती की जाएगी. इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट rrcpryj.org पर जाकर ऑफिशियल नोटिफिकेशन पढ़ सकते हैं.बता दें कि नार्थ सेंट्रल रेलवे, उत्तर प्रदेश में अप्रेंटिस के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया 2 अगस्त 2021 से शुरू होगी. आवेदन की अंतिम तिथि 1 सिंतबर 2021 है इसके बाद आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे. उम्मीदवार ये भी ध्यान रखें कि सही से नोटिफिकेशन पढ़कर ही आवेदन फॉर्म जमा करें क्योंकि अगर फॉर्म में किसी भी प्रकार की कोई गड़बड़ी पाई जाती है तो एप्लीकेशन फॉर्म रद्द कर दिया जाएगा.

महत्वपूर्ण तिथियांऑनलाइन आवेदन की तिथि शुरू – 2 अगस्त 2021ऑनलाइन आवेदन की लास्ट डेट – 1 सितंबर 2021

एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया

एजुकेशनल क्वालिफिकेशननार्थ सेंट्रल रेलवे की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार अप्रेंटिस के पदों पर अप्लाई करने वाले उम्मीदवारों को 10वीं पास होना चाहिए. इसके साथ ही आईटीआई सर्टिफिकेट भी होना जरूरी है. वहीं वेल्डर (गैर और इलेक्ट्रिक), वायरमैन और कारपेंटर के लिए 8वीं कक्षा और आईटीआई या ट्रेड सर्टिफिकेट होना चाहिए. ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना चाहिए. 

वैकेंसी डिटेल्सप्रयागराज मैकेनिकल डिपार्टमेंट- 364प्रयागराज इलेक्ट्रिकल डिपार्टमेंट – 339झांसी डिवीज़न – 480वर्क शॉप झाँसी – 185आगरा डिवीज़न – 296

आयु सीमा- इन पदो पर आवेदन करने के इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों की आयु 15 से 24 वर्ष होनी चाहिए.

सेलेक्शन प्रोसेसउत्तर मध्य रेलवे अपरेंटिस भर्ती के लिए चयन मेरिट के आधार पर किया जाएगा जो 10वीं और आईटीआई में प्राप्त अंकों के आधार पर तैयार किया जाएगा.

उत्तर मध्य रेलवे अपरेंटिस भर्ती 2021 के लिए आवेदन कैसे करें?उम्मीदवार 02 अगस्त से 01 सितंबर 2021 तक आधिकारिक वेबसाइट पर ऑनलाइन पंजीकरण और आवेदन कर सकते हैं.

आवेदन शुल्क- एससी/एसटी/पीएच/महिला उम्मीदवार को  कोई आवेदन शुल्क नहीं देना है वही अन्य उम्मीदवारों को इन पदों पर अप्लाई करने के लिए 100 रुपये आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा. 

ये भी पढ़ें

FCI Result 2021: असिस्टेंट जनरल मैनेजर और MO परीक्षा का रिजल्ट घोषित, जानें DV और इंटरव्यू शेड्यूल

Odisha 12th Result 2021:ओडिशा 12वीं साइंस -कॉमर्स स्ट्रीम रिजल्ट 2021 की तारीख घोषित, 31 जुलाई को आएगा परिणा

Education Loan Information:Calculate Education Loan EMI

[ad_2]

Related posts

बॉम्बे हाईकोर्ट ने परीक्षा स्थगित करने से किया इंकार, परीक्षा ना दे पाने का स्थिति में NTA को आवेदन कर सकते हैं बाढ़ पीड़ित कैंडिडेट्स

News Blast

यूनेस्को-NCERTने लॉन्च किया ई-रक्षा कॉम्पिटिशन, फेक न्यूज से बचने और जिम्मेदार नागरिक बनने के तरीके बताएंगे स्टूडेंट्स

News Blast

Army Recruitment 2020: 10वीं -12वीं पास की आर्मी में भर्ती, जीडी, क्लर्क और टेक्नीकल के लिए करें अप्लाई

News Blast

टिप्पणी दें