May 7, 2024 : 10:35 AM
Breaking News
खेल

ओलिंपिक में सिंधु की आगे की राह कठिन:प्री क्वार्टर फाइनल में डेनमार्क की मिया ब्लिचफेल्ट से मुकाबला, क्वार्टर फाइनल में यामागूची से भिड़ंत संभव

टोक्यो15 घंटे पहले

भारतीय बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु टोक्यो ओलिंपिक में महिला सिंगल्स के प्री क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई हैं। ग्रुप जे के अपने दूसरे मुकाबले में सिंधु ने हांगकांग की एनगान यी चेयुंग को 35 मिनट में 21-9, 21-16 से हरा दिया। नॉकआउट राउंड में सिंधु की राह कठिन हो सकती है। चलिए जानते हैं कि आगे सिंधु को किन खिलाड़ियों का सामना करना पड़ सकता है और उनके खिलाफ सिंधु का रिकॉर्ड कैसा है।

ब्लिचफेल्ट ने सिंधु को इस साल हराया है
वर्ल्ड रैंकिंग में नंबर-7 खिलाड़ी पीवी सिंधु प्री क्वार्टर फाइनल में डेनमार्क की मिया ब्लिचफेल्ट से भिड़ेंगी। ब्लिचफेल्ट के खिलाफ ओवरऑल सिंधु का रिकॉर्ड अच्छा है। दोनों खिलाड़ियों के बीच अब तक 5 मुकाबले हुए हैं। इनमें सिंधु ने 4 में जीत हासिल की है। हालांकि, वर्ल्ड रैंकिंग में 12वें नंबर पर मौजूद डेनिश खिलाड़ी ने हाल-फिलहाल अपने खेल में बहुत सुधार किया है।

थाईलैंड ओपन में ब्लिचफेल्ट से हारी थीं सिंधु
इस साल दोनों के बीच दो भिड़ंत में 1 में सिंधु और और 1 में ब्लिचफेल्ट ने जीत हासिल की। 12 जनवरी को थाईलैंड ओपन में ब्लिचफेल्ट ने सिंधु को 16-21, 26-24, 21-13 से हराया था। हालांकि, इसके बाद 6 मार्च को स्विस ओपन के सेमीफाइनल में सिंधु ने ब्लिचफेल्ट को 22-20, 21-10 से हराया।

यामागूची ने सिंधु को पिछले 4 में से 3 मुकाबलों में हराया है
अगर सिंधु ब्लिचफेल्ट के खिलाफ जीत हासिल करने में सफल रहती हैं तो क्वार्टर फाइनल में उनके सामने वर्ल्ड नंबर-5 जापान की खिलाड़ी अकाने यामागूची हो सकती हैं। यामागूची के खिलाफ सिंधु का ओवरऑल रिकॉर्ड 11-7 का है। लेकिन, दोनों खिलाड़ियों के बीच हुए पिछले तीन मुकाबलों में यामागूची ने दो में जीत हासिल की है।

ऑल इंग्लैंड में सिंधु ने यामागूची को हराया था
दोनों के बीच आखिरी मैच 19 मार्च को ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप में हुआ था। इसमें सिंधु ने 16-21, 21-16, 21-19 से जीत हासिल की थी। इससे पहले सिंधु और यामागूची 2019 में तीन बार आमने-सामने हुई थीं। तीनों में ही जापानी खिलाड़ी ने जीत हासिल की थी। यामागूची को घरेलू परिस्थितियों का फायदा भी मिल सकता है।

सेमीफाइनल में ताइ जू यिंग से मुकाबला संभव
अगर सिंधु अंतिम चार में पहुंच जाती हैं तो उनके सामने वर्ल्ड नंबर-1 चीनी ताइपे की ताइ जू यिंग की चुनौती हो सकती है। ताइ जू के खिलाफ सिंधु ने अब तक 18 मैच खेले हैं। इसमें उन्हें सिर्फ 5 में जीत मिली है। ताई जू ने पिछले चार में से तीन मुकाबलों में सिंधु को हराया है। सिंधु के लिए अच्छी बात यह है कि रियो ओलिंपिक में उन्होंने ताइ जू यिंग को 21-13, 21-15 से हराया था।

खबरें और भी हैं…

Related posts

इंदौर शहर में कोरोना का एक भी मरीज उपचाररत नहीं, फिर शून्य पर पहुंचा आंकड़ा

News Blast

टोक्यो ओलिंपिक 2021:जोकोविच ने ओलिंपिक में भाग लेने का ऐलान किया; सेरेना, फेडरर और नडाल भाग नहीं लेने फैसला कर चुके हैं

News Blast

कपिल देव ने कहा- तेंदुलकर को शतक लगाना तो आता था लेकिन उसे डबल और ट्रिपल सेंचुरी में बदलने की कला में वे माहिर नहीं थे

News Blast

टिप्पणी दें