April 19, 2024 : 6:24 PM
Breaking News
MP UP ,CG अन्तर्राष्ट्रीय करीयर क्राइम खबरें खेल टेक एंड ऑटो ताज़ा खबर ब्लॉग मनोरंजन महाराष्ट्र राज्य राष्ट्रीय लाइफस्टाइल

इंदौर शहर में कोरोना का एक भी मरीज उपचाररत नहीं, फिर शून्य पर पहुंचा आंकड़ा

शहरवासियों के लिए राहतभरी खबर है कि इंदौर में वर्तमान में कोरोना का एक भी मरीज उपचाररत नहीं है। उपचाररत मरीजों की संख्या वर्तमान में शून्य पर पहुंच गई है। बुधवार को शहर में 112 सैंपलों की जांच की गई। इनमें से किसी में भी कोरोना संक्रमण की पुष्टि नहीं हुई। कोरोना का उपचार करवा रही महिला भी बुधवार को पूरी तरह से स्वस्थ हो गई। इसके बाद शहर में अब कोरोना का एक भी उपचाररत मरीज नहीं बचा है।

इंदौर में अब तक 3872688 सैंपल जांचे जा चुके हैं। इनमें से 212527 में संक्रमण की पुष्टि हुई। इन मरीजों में से 211057 लोग पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं। शहर में कोरोना की वजह से अब तक 1470 लोगों की मौत भी हुई है।

आज भी जारी रहेगा कोरोना टीकाकरण 

शहर में गुरुवार को भी कोरोना टीकाकरण जारी रहेगा। इस दिन 12 टीकाकरण केंद्र बनाए गए हैं। इन सभी में निश्शुल्क कोवैक्सीन टीके लगाए जाएंगे। फिलहाल किसी भी टीकाकरण केंद्र पर निश्शुल्क कोविशिल्ड वैक्सीन उपलब्ध नहीं है। जिला टीकाकरण नोडल अधिकारी डा.तरुण गुप्ता के मुताबिक जल्दी ही कोविशिल्ड वैक्सीन उपलब्ध होने की उम्मीद है। इसके बाद टीकाकरण केंद्रों पर इसे निश्शुल्क लगाया जाएगा। गुरुवार को जिन टीकाकरण केंद्रों पर कोवैक्सीन टीका निश्शुल्क उपलब्ध रहेगा उनमें हुकमचंद अस्पताल, महावीर ट्रस्ट टीकाकरण केंद्र, राजेंद्र नगर शहरी स्वास्थ केंद्र, एमओजी लाइंस शहरी स्वास्थ केंद्र, मल्हारगंज अस्पताल, मांगीलाल चूरिया अस्पताल, बाणगंगा अस्पताल, अरण्य नगर अस्पताल, भंवरकुआं अस्पताल, खजराना शहरी स्वास्थ केंद्र, पीसी सेठी अस्पताल और एमवायएच अस्पताल शामिल हैं।शहर में अब भी 25 लाख से ज्यादा लोग हैं जिन्हें अब तक सतर्कता डोज ही नहीं लगा है। दरअसल शहर में ज्यादातर लोगों ने पहला और दूसरा टीका कोविशिल्ड वैक्सीन का लगाया है। वर्तमान में कोविशिल्ड वैक्सीन उपलब्ध नहीं होने की वजह से ये लोग सतर्कता डोज नहीं लगवा पा रहे हैं।

 

Related posts

सीएम ने कहा- हमें खजाना खाली मिला, आर्थिक चुनौतियों से लड़कर एमपी को आत्मनिर्भर बनाएंगे

News Blast

सावन में कैसे करें शिव आराधना: महामारी के संक्रमण से बचने के लिए घर पर शिव पूजा करने से भी मिलेगा पूरा फल

Admin

सीवर का पानी और एक्जॉस्ट फैन से निकली हवा से कोरोना के संक्रमण का खतरा, घर में आइसोलेट हुए हैं तो अलग टायलेट का प्रयोग करें

News Blast

टिप्पणी दें