May 5, 2024 : 1:13 AM
Breaking News
करीयर

NABARD Recruitment 2021: नाबार्ड में असिस्टेंट मैनेजर और ऑफिसर समेत तमाम पदों पर निकली भर्तियां, ऐसे करें आवेदन

NABARD Recruitment 2021: नेशनल बैंक फॉर एग्रीकल्चर एंड रूरल डेवलपमेंट (NABARD) की तरफ से नौकरी की तलाश कर रहे कैंडिडेट्स के लिए रोजगार पाने का अच्छा मौका है. बैंक ने असिस्टेंट मैनेजर, मैनेजर और ऑफिसर्स के 157 पदों पर भर्ती निकालकर पिछले दिनों आवेदन मांगे थे. इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तारीख 7 अगस्त 2021 है. अगर आपने ग्रेजुएशन या पोस्ट ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल कर ली है, तो आप इन पदों पर आवेदन कर सकते हैं. बैंक इस भर्ती की परीक्षा अगस्त के अंत या सितंबर की शुरुआत में आयोजित करा सकती है. 

यहां देखें वैकेंसी डिटेल 
नोटिफिकेशन के मुताबिक असिस्टेंट मैनेजर (ग्रेड-ए) के 148, मैनेजर (ग्रेड-बी) के 7 और ऑफिसर (ग्रेड-ए) के 2 पदों पर भर्ती की जाएंगी. कुल पदों की संख्या 157 है. 

भर्ती की जरूरी तारीखें 
इन 157 पदों पर आवेदन की प्रक्रिया 17 जुलाई 2021 से शुरू हुई थी. ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तारीख 7 अगस्त 2021 है. एप्लीकेशन फीस जमा करने की अंतिम तारीख भी 7 अगस्त है. बैंक ने इस भर्ती की ऑनलाइन परीक्षा अगस्त या सितंबर में आयोजित कराने का प्रस्ताव रखा है. 

शैक्षणिक योग्यता
असिस्टेंट मैनेजर के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास 60% अंकों के साथ ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए. मैनेजर के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास 60% अंकों के साथ मास्टर डिग्री होनी चाहिए. खास बात यह है कि ऑफिसर के 2 पद एक्स सर्विसमैन के लिए रिज़र्व हैं. 

उम्र सीमा
असिस्टेंट मैनेजर के लिए उम्र सीमा 21 से 30 वर्ष, मैनेजर के लिए उम्र सीमा 25 से 32 वर्ष और ऑफिसर्स के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 25 से 40 वर्ष होनी चाहिए. इस बारे में ज्यादा जानकारी के लिए आप नाबार्ड की वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन देख सकते हैं.

ऐसे कर सकते हैं आवेदन
इन पदों पर आवेदन करने के लिए आपको नाबार्ड की आधिकारिक वेबसाइट https://www.nabard.org पर जाना होगा. यहां आप करियर्स के विकल्प पर जाकर करियर नोटिस देख सकते हैं. यहां इस भर्ती का नोटिफिकेशन और आवेदन फॉर्म भरने का लिंक मिल जाएगा. 

यह भी पढ़ेंः CBSE 10th Result 2021 Live: इस हफ्ते जारी किया जा सकता है CBSE 10वीं परिणाम 2021, जानें लेटेस्ट अपडेट

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Related posts

SSB Head Constable Recruitment 2021: एसएसबी में 12वीं पास युवाओं के पास हेड कॉन्स्टेबल बनने का मौका, ऐसे करें आवेदन

News Blast

घबराए नहीं बस मेहनत करते जाएं:कोरोना काल में भी मिल रहा रोजगार, IIM उदयपुर के 287 स्टूडेंट्स में से 280 को मिली जॉब; 8 साल में मिला सबसे अधिक पैकेज

News Blast

UGC एकेडमिक कैलेंडर 2021:UGC ने यूनिवर्सिटी के लिए जारी की एग्जाम गाइडलाइंस और एकेडमिक कैलेंडर, 01 अक्टूबर से शुरू होगा नया सेशन

News Blast

टिप्पणी दें