May 2, 2024 : 11:10 AM
Breaking News
MP UP ,CG

पुजारी पर 50 रुपए के लिए FIR, VIDEO:इंदौर में मूर्ति के सामने से पुजारी ने भगवान के चढ़ावे के उठाए थे रुपए; ट्रस्ट ने दर्ज करवा दिया केस

इंदौरएक घंटा पहले

सीसीटीवी फुटेज में मूर्ति के सामने से रुपए उठाता पुजारी।

इंदौर में भगवान के सामने से रुपए उठाना पुजारी के लिए महंगा पड़ गया। पुजारी के खिलाफ ट्रस्ट के लोगों ने चोरी की एफआईआर दर्ज कराई है। पुजारी ने भगवान राम की मूर्ति के सामने चढ़ाए गए 50 रुपए उठा लिए थे। यह पूरा घटनाक्रम मंदिर में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया।

मामला शहर के रावजी बाजार थाने क्षेत्र के राम मंदिर का है। पुजारी मंदिर में ही रहते हैं। एफआईआर के बाद से उनका पता नहीं है। पुलिस तलाश कर रही है। बताया जाता है कि मंदिर ट्रस्ट और पुजारी के बीच विवाद चल रहा है। यही वजह है कि 50 रुपए चोरी करने की एफआईआर दर्ज कराई गई है। रुपए उठाने की घटना दो दिन पुरानी है। सीसीटीवी फुटेज देखने के बाद सोमवार को इस मामले में एफआईआर दर्ज कराई गई है।

एफआईआर अविनाश पुत्र एकनाथ सरवटे निवासी अन्नपूर्णा अपार्टमेंट धनवंतरी नगर ने दर्ज कराई है। यह ट्रस्ट के सदस्य हैं। पुलिस ने पुजारी राजाराम उर्फ बालू निवासी शनि गली के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया गया है। अविनाश ने बताया कि राजाराम शनी गली स्थित गोंदवलेकर महाराज श्री चैतन्य ट्रस्ट के राम मंदिर में पुजारी का काम करते हैं। मंदिर परिसर में ही रहते हैं।

काफी समय से चल रहा है विवाद

दरअसल मंदिर के ट्रस्ट गठन के बाद से ही पदाधिकारियों और मंदिर के पुजारी के बीच विवाद चल रहा है। यह मामला न्यायालय पंजीयक लोक न्यास इंदौर 2016 में पहुंचा था। उस समय ट्रस्ट ने आरोप लगाए थे कि पुजारी काम में व्यवधान डाल रहे हैं। ट्रस्ट का कहना है कि वह पदाधिकारियों के सर्वसम्मति से निर्णय लिया जाता है। मंदिर की पूरी देखरेख ट्रस्ट करता है।

खबरें और भी हैं…

Related posts

एसएचओ समेत सात पुलिसकर्मी लाइन हाजिर, दबिश के दौरान संदिग्ध परिस्थितियों में हुई थी बुजुर्ग की मौत, परिजन ने पिटाई का लगाया था आरोप

News Blast

मध्‍य प्रदेश में नौतपा के दूसरे दिन भी पड़ी बौछारें, तापमान भी बढ़ा

News Blast

एक दिन में मिले सर्वाधिक 143 नए संक्रमित, संक्रमण की रफ्तार को बढ़ता देख प्रशासन कराएगा एंटीजन टेस्टिंग

News Blast

टिप्पणी दें