May 13, 2024 : 8:41 PM
Breaking News
करीयर

SSB Recruitment 2021: हेड कॉन्स्टेबल के 115 पदों पर निकली वैकेंसी, 12वीं पास करें अप्लाई

सशस्त्र सीमा बल (SSB) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर SSB हेड कॉन्स्टेबल की भर्ती के लिए एक ऑफिशियल नोटिफिकेशन जारी किया है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार SSB हेड कॉन्स्टेबल भर्ती 2021 के लिए रोजगार समाचार में भर्ती विज्ञापन के प्रकाशन की तारीख से 30 दिन पहले या निर्धारित तिथि तक SSB की आधिकारिक वेबसाइट ssbrectt.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकेंगे.

SSB हेड कॉन्स्टेबल भर्ती 2021 –वैकेंसी डिटेल्स

इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के जरिए सशस्त्र सीमा बल में 115 खाली पदों पर भर्ती की जाएगी. जिसमें से 47 वैकेंसी जनरल कैटेगिरी के लिए, 26 ओबीसी के लिए, 21 एससी के लिए, 11 ईडब्ल्यूएस के लिए और 10 एसटी कैटगिरी वालों के लिए हैं.

SSB हेड कॉन्स्टेबलभर्ती 2021-एजुकेशनल क्वालिफिकेशन

SSB हेड कॉन्स्टेबल पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कक्षा 12 की परीक्षा पास होनी चाहिए. इसके साथ ही उम्मीदवारों के पास कंप्यूटर पर 35 शब्द प्रति मिनट की मिनिमम स्पीड के साथ अंग्रेजी टाइपिंग या 30 शब्द प्रति मिनट की मिनिमम स्पीड के साथ हिंदी टाइपिंग स्किल भी होनी चाहिए.

SSB हेड कॉन्स्टेबलभर्ती 2021- आवेदन शुल्क

जनरल / ओबीसी / ईडब्ल्यूएस कैटेगिरी से संबंधित उम्मीदवारों को 100 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा. वहीं एससी / एसटी / ईएसएम / महिला उम्मीदवारों को किसी भी पंजीकरण शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है.

नोट- उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे SSB हेड कॉन्स्टेबल भर्ती 2021 के संबंध में लेटेस्ट अपडेट के लिए रेग्यूलर रूप से SSB की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करें.

ये भी पढ़ें

Covid-19: प्राइवेट स्कूलों का रेवेन्यू 20-50 फीसदी घटा, 55 प्रतिशत शिक्षकों की सैलरी में हुई कटौती- रिपोर्ट

School Reopening: आज से मध्यप्रदेश, पंजाब समेत इन राज्यों में खुले स्कूल, SOP का सख्ती से करना होगा पालन

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Related posts

NIOS बोर्ड अपडेट्स: 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षाओं का शेड्यूल जारी, 12 जनवरी से होंगे प्रैक्टिकल, थ्योरी एग्जाम 22 जनवरी से

Admin

6 राज्यों की रिव्यू पिटीशन पर आज सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट, 17 अगस्त के फैसले के खिलाफ 28 अगस्त को दायर हुई थी याचिका

News Blast

CBSE की बची परीक्षा के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में दायर याचिका, बच्चों की सुरक्षा पर सवाल उठाते हुए पैरेंट्स ने की परीक्षा रद्द करने की मांग

News Blast

टिप्पणी दें