May 19, 2024 : 9:11 PM
Breaking News
टेक एंड ऑटो

This Way You Will Be Able To Hide Your Chat, Know What Is This Archive Feature Of WhatsApp

[ad_1]

इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp में कुछ ऐसे फीचर्स ऐसे होते हैं जिनके बारे में हर कोई नहीं जानता है. इन फीचर्स को यूज करके आपका एक्सपीरिएंस और भी शानदार हो जाता है. इन्हीं में से हम एक बेहद खास फीचर के बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं. इस फीचर के जरिए आप अपनी पर्सनल चैट दूसरो से हाइड कर सकते हैं. आइए जानते हैं क्या है ये फीचर और कैसे करता है काम. 

iPhone में ऐसे हाइड करें चैटसबसे पहले आप अपनी WhatsApp चैट में जाना होगा. अब आप जिस चैट को हाइड करना चाहते हैं उस पर राइट स्वाइप करें. इसके बाद एक archive का ऑप्शन मिलेगा. archive पर क्लिक करते ही आपकी चैट हाइड हो जाएगी.

Android यूजर्स ऐसे हाइड कर सकते हैं अपनी चैटवहीं एंड्रॉएड यूजर्स भी अपनी WhatsApp चैट को आसानी से हाइड कर सकते हैं. इसके लिए सबसे पहले आपको WhatsApp चैट में जाना होगा. इसके बाद चैट पर थोड़ी देर तक प्रेस करके रखना होगा. इसके बाद आपको ऊपर में कई ऑप्शंस मिलेंगे. यहां आपको एक archive का ऑप्शन मिलेगा. आपको उसी पर क्लिक करना होगा. archive के बाद आपकी चैट हाइड हो जाएगी.

ऐसे करें Archive को Unarchiveअब जब आपने किसी पर्सनल चैट को हाइड करने के लिए उसे Archive कर दिया है तो आप वापस उसे Unarchive भी कर सकते हैं. Archive होने के बाद ये चैट एक अलग फोल्डर में सबसे नीचे चली जाती हैं. इसे आप कॉन्टेक्ट नेम सर्च करने के बाद ओपन कर सकते हैं. अगर इसे फिर से नॉर्मल चैट बॉक्स में लाना चाहते हैं तो उसी चैट पर क्लिक करके उसे Unarchive कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें

WhatsApp Tips: अगर आपने भी मिस कर दिया है WhatsApp पर ग्रुप कॉल तो ऐसे कर सकेंगे बीच में ज्वॉइन

WhatsApp Tips: अब WhatsApp पर अपने फोटो को बनाएं स्टीकर, जानें क्या है इसका तरीका

[ad_2]

Related posts

गूगल पिक्सल 4a और सैमसंग गैलेक्सी F41 आज से खरीद पाएंगे, अभी 4500 रुपए तक बचत का मौका; एक मिड और दूसरा लो बजट वाला स्मार्टफोन

News Blast

ट्रायम्फ ने भारत में लॉन्च की सुपरबाइक रॉकेट 3 GT, तो सामने आई बीएस 6 हीरो मेस्ट्रो एज 110 की कीमतें, जानें इनकी कीमत-फीचर्स और स्पेसिफिकेशन डिटेल्स

News Blast

रीवा की 38 पंचायतों को बिना आडिट के 13 करोड़ ग्रांट आवंटित करने का मामला, हाईकोर्ट ने जारी किया नोटिस

News Blast

टिप्पणी दें