May 19, 2024 : 8:51 AM
Breaking News
MP UP ,CG

CM योगी और केशव मौर्य लड़ सकते हैं विधानसभा चुनाव:BJP अपने दिग्गजों को चुनाव में उतारेगी, योगी अयोध्या से उतर सकते हैं; वहां के विधायक बोले- मैं सीट छोड़ने को तैयार

लखनऊ6 घंटे पहले

उत्तर प्रदेश में 2022 का विधानसभा चुनाव दिलचस्प होने वाला है। भाजपा ने विधान परिषद सदस्यों (MLC) को भी चुनावी मैदान में उतारने का बड़ा प्लान बनाया है। यानी मुख्यमंत्री योगी और दोनों डिप्टी सीएम केशव मोर्य और दिनेश शर्मा भी चुनाव लड़ सकते हैं। इसके अलावा, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह भी चुनावी मैदान में उतर सकते हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर या अयोध्या की किसी सीट से चुनाव लड़ सकते हैं। अयोध्या से भाजपा विधायक वेद प्रकाश गुप्ता ने कहा- “यह मेरा सौभाग्य है। मैं अपनी सीट खाली करने को तैयार हूं। 2017 से प्रतीक्षा में हूं। मैंने तो 2017 में कहा था कि जब योगी जी को विधान परिषद या विधानसभा सदस्य बनना था। अगर वे अयोध्या से चुनाव लड़ते हैं तो यह हम सभी लोगों का सौभाग्य होगा।”

इसके अलावा, पार्टी ने एमएलसी कोटे से बने कैबिनेट मंत्री को भी विधानसभा चुनाव लड़ने की तैयारियों के लिए कह दिया गया है। सूत्रों के मुताबिक, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और योगी सरकार के 6 मंत्री शुक्रवार को दिल्ली में थे।

बड़े-बड़े नेताओं की इन सीटों से चुनाव लड़ने की संभावना

  • सीएम योगी आदित्यनाथ- गोरखपुर या अयोध्या विधानसभा।
  • डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य- कौशांबी।
  • डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा- लखनऊ।
  • जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह- प्रतापगढ़ की कुंडा सीट।

4 मंत्री दिल्ली से लखनऊ लौटे
आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए योगी सरकार के मंत्रिमंडल का विस्तार किया जाना है। कैबिनेट मंत्री राजेंद्र प्रताप सिंह, मोती सिंह, कैबिनेट मंत्री आशुतोष टंडन गोपाल, कैबिनेट मंत्री सतीश महाना, मंत्री रविंद्र जायसवाल, रामाशंकर सिंह पटेल व सहयोगी दल के मंत्री जय प्रताप सिंह जैकी दिल्ली प्रवास पर शुक्रवार को रहे। शनिवार सुबह योगी सरकार के 4 मंत्री लखनऊ लौट आए हैं।

पार्टी की कार्यकर्ताओं में संदेश देने की कोशिश
दरअसल, दिग्गज नेताओं को विधानसभा चुनाव में उतारकर पार्टी का केंद्रीय नेतृत्व कार्यकर्ताओं को संदेश देना चाहता है। क्योंकि, बैक डोर से विधानसभा पहुंचने और सीएम, डिप्टी सीएम व मंत्री बनने से कई स्थानीय नेताओं का उत्साह कम हुआ है।

पार्टी का मानना है कि दिग्गजों के मैदान में उतरने से स्थानीय राजनीति में गुटबाजी खत्म हो जाएगी। दिग्गज अपने चुनाव के साथ-साथ अन्य विधानसभा के चुनाव में भी कार्यकर्ताओं को जुटाने का काम करेंगे।

खबरें और भी हैं…

Related posts

आर्थिक तंगी से परेशान 24 साल के इकलौते बेटे ने फांसी लगाई, बुजुर्ग मां-बाप और बहनों का बुरा हाल; एक साल पहले ही शादी हुई थी

News Blast

आगरा में किशोरी का धर्मांतरण:कासिम ने पहले नाम निक्की यादव रखा फिर नाबालिग हिंदू लड़की से निकाह किया, बोला- इस्लाम कुबूल करो..निशा कुरैशी नाम से आधार कार्ड भी बनवा दिया

News Blast

नियमित चलेगा सफाई अभियान, जिला स्तर के अधिकारी करेंगे मॉनिटरिंग

News Blast

टिप्पणी दें